भारत और ऑस्ट्रेलिया मल्टी फॉर्मेट सीरीज के लिए तैयार

Womens cricket: India and Australia ready for multi-format series
भारत और ऑस्ट्रेलिया मल्टी फॉर्मेट सीरीज के लिए तैयार
महिला क्रिकेट भारत और ऑस्ट्रेलिया मल्टी फॉर्मेट सीरीज के लिए तैयार
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया ने एमसीजे में हुए फाइनल मुकाबले में भारत को 85 रनों से हराया

डिजिटल डेस्क, मकाय। भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमें मंगलवार से यहां तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के साथ ही मल्टी फॉर्मेट सीरीज के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया की नजरें इस दौरान वनडे में अपने रिकॉर्ड विजयी अभियान को जारी रखने पर होगी जबकि कप्तान मिताली राज के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के विजयी अभियान को थाम कर सीरीज की शुरूआत सकारात्मक तरीके से करना चाहेगी।

भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के सेमीफाइनल में टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार टीम को सेमीफाइनल में बाहर किया था। इस हार के चार साल बाद ऑस्ट्रेलिया अन्य क्रिकेट विश्व कप की प्रबल दावेदार के रूप में उभर रही है। भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को वनडे में सिर्फ एक हार मिली है। उन्होंने इस प्रारूप में अपने पिछले 24 मुकाबले जीते हैं।

ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर एलिसा हेली ने कहा, खेले गए सभी खेलों में कुछ अद्भुत प्रदर्शन हुए हैं और बहुत सारे अजीब परिणाम हैं, इसलिए यह मेरे लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि हमारे पास प्रतिस्पर्धा का यह छोटा सा उत्साह है और थोड़ी सी प्रतिद्वंद्विता भारत के खिलाफ चल रही है।

ऑस्ट्रेलिया का विजयी अभियान 2018 की शुरूआत से जारी हुआ। उन्होंने भारत को 3-0 से हराया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच उसी साल टी20 विश्व कप में भिड़ंत हुई जहां भारत ने फिर आईसीसी इवेंट में ऑस्ट्रेलिया को चित्त किया। हालांकि, इस हार के बावजूद उन्होंने खिताब अपने नाम किया। इसके दो साल बाद 2020 टी20 विश्व कप के ओपनिंग मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया का सामना हुआ।

ऑस्ट्रेलिया ने एमसीजे में हुए फाइनल मुकाबले में भारत को 85 रनों से हराया। इस मैच के बाद से भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच कोई मुकाबला नहीं हुआ है। हालांकि, दोनों टीमें पिछले सप्ताह अभ्यास मैच में आमने-सामने रहीं थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के अलावा गुलाबी गेंद से एक डे नाइट टेस्ट मैच और तीन मैचों की टी20 सीरीज भी होनी है।

आईएएनएस

Created On :   20 Sep 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story