सौरव गांगुली को आईसीसी में मिली अहम जिम्मेदारी, संभालेंगे यह पद 

Sourav Ganguly got important responsibility in ICC, will handle this post
सौरव गांगुली को आईसीसी में मिली अहम जिम्मेदारी, संभालेंगे यह पद 
नई जिम्मेदारी सौरव गांगुली को आईसीसी में मिली अहम जिम्मेदारी, संभालेंगे यह पद 
हाईलाइट
  • अब क्रिकेट कंट्रोल के अध्यक्ष के रूप में चुना
  • आईसीसी अध्यक्ष पद पर 9 साल पूरे किए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सौरव गांगुली का नाम भारत के सफल कप्तानों में आता है। उन्होंने 49 टेस्ट और 147 वमडे मैचों मे भारत की कप्तानी की है। भारत के पूर्व कप्तान व बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को इंडियन क्रिकेट कंट्रोल (आईसीसी) के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। उन्हें आईसीसी के टेक्निकल कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। अनिल कुंबले इस पद के पूर्व दावेदार थे। आईसीसी अध्यक्ष पद पर अपने 9 साल पूरे करने के बाद अब सौरव गांगुली को यह जिम्मेदारी दे दी गई है। 

मीडियी रिपोर्ट में बुधवार को यह दावा किया गया कि सौरव गांगुली को आईसीसी कमेटी में अध्यक्ष पद दे दिया गया है। इसके बाद से ही गांगुली के फेंस ओर प्रशंसक बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

क्लार्क की भविष्यवाणी: एशेज के बाद कोचिंग पद से इस्तीफा देंगे लैंगर

आपको बता दें कि, सौरव गांगुली भारतीय टीम के बेहतरीन कप्तानों में से एक है, बंगाल में जन्में गांगुली को बंगाल टाइगर, दादा, प्रिंस आफ कलकत्ता, द गॉड ओफ द आफ साइड और द महाराज जैसे कई नामों से जाना जाता है।  

बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज सौरव गांगुली ने अपने करियर में 133 मैचों में 188 पारियों में 42.17 के औसत से 7212 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 16 शतक और 35 अर्धशतक लगाए। वहीं 311 वनडे मैंचो में 41.2 के औसत से 11363 रन बनाए थे, जिसमें 22 शतक ओर 72 अर्धशतक शामिल है। 

गांगुली ने आईपीएल में 59 मैंचो में 56 पारियों खेल कर 1349 रन बनाए। वहीं 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़कर अपने टेस्ट करियर का जोरदार आगाज किया था। 

कुलदीप यादव ने सफल सर्जरी के बाद फिटनेस के लिए शुरू किया अभ्यास

उन्होंने 49 टेस्ट और 147 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की। गांगुली ने टीम को ऐसे मुकाम पर पहुंचाया जो देश ही नहीं, बल्कि देश के बाहर भी जीतना जानती थी।
 

Created On :   17 Nov 2021 9:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story