आईपीएल 2024: चिन्नास्वामी के मैदान पर बेंगलुरु के सामने हैदराबाद की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

चिन्नास्वामी के मैदान पर बेंगलुरु के सामने हैदराबाद की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना छठवां मैच खेलेगी सनराइजर्स हैदराबाद
  • अपना सातवां मैच खेलेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर भारी पड़ी है हैदराबाद

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 30वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए इस नए सीजन की शुरुआत काफी अलग रही है। जहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अपने शुरुआती पांच मुकाबलों में से तीन में जीत और दो में हार मिली है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को अपने शुरुआती छह मुकाबलों में से पांच में हार और महज एक में जीत मिली है। इसलिए बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में हैदराबाद की टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी। वहीं आरसीबी लगातार पांचवीं हार से बचना चाहेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन काफी अलग

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों टीमों के लिए इस नए सीजन की शुरुआत काफी अलग रही है। जहां पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने शुरुआती पांच मुकाबलों में मुंबई, चेन्नई और पंजाब को मात दी है। जबकि टीम को कोलकाता और गुजरात के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। वहीं फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ, राजस्थान और मुंबई के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। जबकि टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ इकलौती जीत मिली है। इसलिए लगातार दो मुकाबले जीत चुकी हैदराबाद की टीम इस मुकाबले में जीत की हैट्रिक लगाने के इरादेसे मैदान पर उतरेगी। जबकि लगातार चार मुकाबला हार चुकी आरसीबी हार के पंजे से बचना चाहेगी।

बेंगलुरु पर भारी पड़ी है हैदराबाद

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल में कुल 23 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बढ़त बनाते हुए 12 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 10 मुकाबले में जीती मिली है। वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। इसके अलावा बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमें कुल 8 बार आमने-सामने आई हैं। जहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने एकतरफा अंदाज में 5 मुकाबलों में बाजी मारी है। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को इस मैदान पर केवल 2 मुकाबलों में जीत मिली है। जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, रीस टॉप्ली, विजय कुमार वैशाख, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: सौरव चौहान।

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडन मार्करम, शाहबाज अहमद, हेनरिक क्लासन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितिश कुमार रेड्डी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और मयंक मारकंडे।

इम्पैक्ट प्लेयर: जयदेव उनादकट।

Created On :   15 April 2024 10:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story