आईपीएल 2024: जयपुर के मैदान पर रॉयल्स और इंडियंस की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

जयपुर के मैदान पर रॉयल्स और इंडियंस की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना आठवां मुकाबला खेलेंगी दोनों टीमें
  • राजस्थान को सीजन में मिली है छह जीत
  • मुंबई को सीजन में मिली है तीन जीत

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 38वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन काफी अलग रहा है। जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने सात मैचों में से छह मैचों में जीत हासिल की है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम इतने ही मैचों में केवल तीन जीत दर्ज कर सकी है। दोनों टीमें इस सीजन दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ उतरने वाली है। इसलिए जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम एक और जीत के साथ प्लेऑफ की ओर बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी। जबकि मुंबई इंडियंस की टीम प्वॉइंट्स टेबल में ऊपर की ओर जाना चाहेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन काफी अलग

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस दोनों टीमों के लिए इस यह सीजन काफी अलग रहा है। जहां संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लखनऊ, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, पंजाब और कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज की है। जबकि टीम को केवल गुजरात के सामने हार झेलनी पड़ी है। वहीं दूसरी ओर हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात, हैदराबाद और राजस्थान के खिलाफ हार की हैट्रिक से सीजन की शुरुआत की थी। लेकन पिछले चार मुकाबलों में टीम ने दिल्ली, बेंगलुरु और पंजाब को मात देकर शानदार वापसी की है। हालांकि, इस दौरान टीम को चेन्नई के खिलाफ अपनी चौथी हार झेलनी पड़ी थी। इसलिए इस मुकाबले में राजस्थान की टीम फ्लेऑफ के लिए अपना दावा मजबूत करना चाहेगी। जबकि मुंबई की नजर प्वॉइंट्स टेबल में ऊपर की ओर जाने पर होगी।

राजस्थान पर भारी पड़ी है मुंबई इंडियंस

बई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमों की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस दौरान मुंबई इंडियंस ने बढ़त बनाते हुए 15 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि राजस्थान रॉयल्स को केवल 13 मुकाबलों में जीत मिली है। हालांकि, इस सीजन में हुई पहली टक्कर में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बाजी मारी थी। इसके अलावा अगर जयपुर के मैदान पर दोनों टीमों की टक्कर की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 7 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान 5 मुकाबलों में होम टीम राजस्थान ने बाजी मारी है। जबकि मुंबई इंडियंस को केवल 2 मुकाबलों में जीत मिली है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर/केशव महाराज।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: कुलदीप सेन, शुभम दुबे।

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, मोहम्मद नबी, टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, जेराल्ड कोएट्जी और जसप्रीत बुमराह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: आकाश मधवाल, नेहल वाधेरा, नमन धीर।

Created On :   22 April 2024 8:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story