RR vs MI Updates: संदीप शर्मा का फाइव विकेट हॉल, यशस्वी जायसवाल का शतक, राजस्थान की मुंबई पर एकतरफा जीत

संदीप शर्मा का फाइव विकेट हॉल, यशस्वी जायसवाल का शतक, राजस्थान की मुंबई पर एकतरफा जीत
  • अपना आठवां मैच खेले रही हैं दोनों टीमें
  • राजस्थान को सीजन में मिली है 6 जीत
  • मुंबई को सीजन में मिली है 3 जीत

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम एकतरफा अंदाज में मुंबई इंडियंस को नौ विकटों से मात दी। राजस्थान रॉयल्स की इस जीत में यशस्वी जायसवाल (नाबाद 104 रन) और संदीप शर्मा (5 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि मुंबई इंडियंस के लिए तिलक वर्मा (65 रन) की अर्धशतकीय पारी बेकार गई। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन अपनी सातवीं जीत हासिल की। जबकि मुंबई इंडियंस को इस सीजन अपनी पांचवीं हार झेलनी पड़ी।

संदीप शर्मा का पहला फाइव विकेट हॉल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। शुरुआती तीन ओवरों में ही टीम के टॉप तीन बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसमें रोहित शर्मा (6 रन), इशान किशन (0 रन) और सूर्यकुमार यादव (10 रन) का विकेट शामिल था। इस तिहरे झटके के बाद तिलक वर्मा और मोहम्मद नबी की जोड़ी ने छोटी-सी साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। जबकि मोहम्मद नबी (23 रन) के पवेलियन लौटने के बाद तिलक वर्मा (65 रन) ने नेहल वढेरा (49 रन) के साथ 99 रनों की शानदार साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। हालांकि, अंतिम ओवरों में दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद टॉप ऑर्डर की तरह मुंबई का लोअर ऑर्डर फेल हो गया है। अंत में मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गवांकर 179 रनों का टोटल हासिल किया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से संदीप शर्मा (5 विकेट) ने अपना पहला आईपीएल फाइव विकेट हॉल लिया।

यशस्वी जायसवाल का धमाकेदार शतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन पावरप्ले के तुरंत बाद बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा। इसके बाद दोबारा शुरू हुए मुकाबले में पीयूष चावला ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए जोस बटलर (35 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। हालांकि, यशस्वी जायसवाल ने अपनी पारी को बरकरार रखते हुए इस सीजन अपना पहला अर्धशतक लगाया। इसके साथ उन्होंने कप्तान संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए शानदार शतकीय साझेदारी निभाकर राजस्थान की जीत पक्की कर दी। जबकि अंत में जासवाल ने अपने अर्धशतक को धमाकेदार शतक में तब्दील करते हुए अपनी टीम को एक बड़ी जीत दिलाई। यशस्वी जायसवाल 104 रन और संजू सैमसन 38 रन बनाकर नाबाद लौटे। मुंबई इंडियंस की ओर से इकलौता विकेट पीयूष चावला को मिला।

Live Updates

  • 22 April 2024 6:22 PM GMT

    जायसवाल-सैमसन की जोड़ी ने दिलाई जीत

    जोस बटलर के पवेलियन लौटने के बाद यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाकर एकतरफा अंदाज में मुंबई इंडियंस को नौ विकटों से मात दी। यशस्वी जायसवाल 104 रन और कप्तान संजू सैमसन 38 रन बनाकर नाबाद लौटे।

  • 22 April 2024 6:20 PM GMT

    यशस्वी जायसवाल ने लगाया धमाकेदार शतक

    इस सीजन के पहले फेज में खराब फॉर्म से जूझ रहे युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में फॉर्म में वापसी करते हुए अपना दूसरा आईपीएल शतक ठोक दिया। जायसवाल ने इस मुकाबले में महज 60 गेंदों में 9 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 104 रनों की पारी नाबाद शतकीय खेली।

  • 22 April 2024 5:54 PM GMT

    डेढ़ सौ रनों के पार पहुंची राजस्थान रॉयल्स

    यशस्वी जायसवाल ने अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी के 15वें ओवर में टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 15 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 151 रन है।

  • 22 April 2024 5:37 PM GMT

    सौ रनों के पार पहुंचा राजस्थान रॉयल्स का स्कोर

    अर्धशतक के बाद यशस्वी जायसवाल ने अगले ओवर में एक शानदार छक्का लगाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। जबकि कप्तान सैमसन ने भी दूसरे छोर से एक शानदार छक्का जड़ा। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 11 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 110 रन है।

  • 22 April 2024 5:30 PM GMT

    यशस्वी जायसवाल ने लगाया शानदार अर्धशतक

    इस सीजन की शुरुआत से ही खराब फॉर्म से जूझ रहे युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इस मुकाबले में शुरुआत से ही धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 31 गेंदों में सीजन का पहला अर्धशतक ठोक दिया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 10 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 95 रन है।

  • 22 April 2024 5:28 PM GMT

    पीयूष चावला की फिरकी में फंसे जोस बटलर

    बारिश के बाद दोबारा शुरु हुए मुकाबले में अनुभवी गेंदबाज पीयूष चावला ने अपने पहले ही ओवर में फिरकी का जादू दिखाते हुए इनफॉर्म जोस बटलर को 35 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 8 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 74 रन है।

  • 22 April 2024 4:39 PM GMT

    पावरप्ले के बाद बारिश की वजह से रूका मैच

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले के छह ओवरों में 61 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। लेकिन पावरप्ले के तुरंत बाद बारिश की वजह से मुकाबले को रोकना पड़ा। 

  • 22 April 2024 4:37 PM GMT

    जायसवाल-बटलर ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर की जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए महज 27 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले ओवरों में 61 रन बटोर लिए। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 6 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 61 रन है।

  • 22 April 2024 3:51 PM GMT

    मुंबई ने राजस्थान को दिया 180 रनों का लक्ष्य

    बेहद ही निराशाजनक शुरुआत के बाद तिलक वर्मा (65 रन) और नेहल वढेरा (49 रन) की युवा जोड़ी ने मुंबई इंडियंस की पारी संभाली। अंत में इन्हीं दोनों बल्लेबाजों की पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गवांकर 179 रनों का टोटल खड़ा किया। राजस्थान रॉयल्स को अपनी सातवीं जीत हासिल करने के लिए 180 रनों का बड़ा लक्ष्य चेज करना होगा।

  • 22 April 2024 3:50 PM GMT

    संदीप शर्मा ने लिया पहला फाइव विकेट हॉल

    नई गेंद के साथ इशान किशन और सूर्यकुमार यादव का बड़ा विकेट हासिल करने वाले संदीप शर्मा ने पुरानी गेंद से आखिरी ओवर में तिलक वर्मा, जेराल्ड कोएट्जी और टिम डेविड को आउट कर अपना पहला फाइव विकेट हॉल हासिल किया। संदीप शर्मा ने 4 ओवरों में महज 18 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।

Created On :   22 April 2024 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story