KKR vs RCB Updates: हाई-स्कोरिंग एनकाउंर में महज 1 रन से जीती कोलकाता, लगातार छठवें मुकाबले में आरसीबी को मिली शिकस्त

हाई-स्कोरिंग एनकाउंर में महज 1 रन से जीती कोलकाता, लगातार छठवें मुकाबले में आरसीबी को मिली शिकस्त
  • अपना आठवां मुकाबला खेल रही है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
  • अपना सातवां मैच खेल रही है कोलकाता नाइट राइडर्स
  • इस सीजन दूसरी बार एक-दूसरे से सामने दोनों टीमें

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 36वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने-सामने थीं। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आखिरी गेंद पर महज एक रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। कोलकाता की इस जीत में कप्तान श्रेयर अय्यर (50 रन) और आंद्रे रसल (नाबाद 27 रन और 3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि दूसरी ओर आरसीबी के लिए विल जैक्स (55 रन) और रजत पाटिदार (52 रन) की अर्धशतकीय पारियां बेकार गई। इसके साथ ही केकेआर ने इस सीजन अपनी पांचवी जीत दर्ज की। जबकि आरसीबी को इस सीजन अपनी सातवीं और लगातार छठवीं हार झेलनी पड़ी।

केकेआर के सभी बल्लेबाजों ने दिखाया दम

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। फिल सॉल्ट ने पहली ही गेंद से तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सुनील नारायण के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन पावरप्ले के अंतिम दो ओवरों में एक के बाद एक फिल सॉल्ट (48 रन), सुनील नारायण (10 रन) और अंगकृष रघुवंशी (3 रन) पवेलियन लौट गए। जबकि वेंकटेश अय्यर (16 रन) भी छोटी-सी पारी खेल आउट हो गए। टॉप चार बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने रिंकू सिंह के साथ अच्छी साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। लेकिन रिंक सिंह (24 रन) भी सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। जबकि श्रेयस अय्यर (50 रन) भी अर्धशतक लगाकर आउट हो गए। हालांकि, आंद्रे रसल (नाबाज 27 रन) और रमनदीप सिंह (नाबाद 24 रन) ने अंतिम ओवरों धमाकेदार फिनिश करते हुए टीम को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में 222 रनों का बड़ा टोट हासिल किया। आरसीबी की ओर से यश दयाल और कैमरन ग्रीन ने दो-दो विकेट चटकाए।

जैक्स-पाटिदार का अर्धशतक गया बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने भी तूफानी शुरुआत की। लेकिन एक के बाद एक ओवर में विराट कोहली (18 रन) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (7 रन) आउट हो गए। इस दोहरे झटके के बाद विल जैक्स और रजत पाटिदार की जोड़ी ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज आठ ओवरों में शतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक लगाया। लेकिन आंद्रे रसल ने एक ही ओवर में जैक्स (55 रन) और पाटिदार (52 रन) दोनों को पवेलियन भेजकर आरसीबी को दोहरा झटका दिया। जबकि अगले ओवर में कैमरन ग्रीन (6 रन) और महिपाल लोमरोर (4 रन) सुनील नारायण की फिरकी का शिकार बन गए। एक के बाद एक चार बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद सुयश प्रभुदेसाई (24 रन) और दिनेश कार्तिक (25 रन) की जोड़ी ने टीम की पारी संभालते हुए आरसीबी को मुकाबले में बनाए रखा। जबकि अंतिम ओवरों में दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कर्ण (20 रन) शर्मा ने मिचेल स्टार्क को तीन छक्के लगाकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया। लेकिन अंत में आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 221 रन ही बना सकी।

Live Updates

  • 21 April 2024 2:21 PM GMT

    आखिरी गेंद पर जीती कोलकाता नाइट राइडर्स

    मुकाबले की आखिरी गेंद पर आरसीबी को जीत के लिए 3 रनों की जरूरत थी। इसके बाद 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लॉकी फर्ग्यूसन ने यॉर्कर बॉल को कवर्स की ओर खेला। लेकिन रमनदीप सिंह के थ्रो पर विकेटकीपर फिल सॉल्ट ने एक डाइव लगाकर रन आउट कर मुकाबले को खत्म किया। आरसीबी की टीम अंत में निर्धारित 20 ओवर में 221 रन ही बना सकी।

  • 21 April 2024 2:17 PM GMT

    कर्ण शर्मा ने मोड़ा मुकाबले का रूख

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद पारी के आखिरी ओवर में इस सीजन अपना पहला मैच खेल रहे कर्ण शर्मा ने मिचेल स्टार्क को चार गेंदों में तीन छक्के लगाकर मुकाबले का रूख बदल दिया। लेकिन अगली ही गेंद पर स्टार्क ने वापसी करते हुए उन्हें अपनी ही गेंद पर एक शानदार कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

  • 21 April 2024 2:03 PM GMT

    आंद्रे रसल ने दिनेश कार्तिक को भेजा पवेलियन

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बावजूद एक छोर से इनफॉर्म दिनेश कार्तिक ने अकेले दम पर आरसीबी की जीत की उम्मीदें बनाए रखी थी। लेकिन पारी के 19वें ओवर में एक छक्का और एक चौका खाने के बाद आंद्रे रसल ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाकर मुकाबले को खत्म किया। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 19 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 202 रन है।

  • 21 April 2024 1:57 PM GMT

    हर्षित राणा ने सुयश प्रभुदेसाई को भेजा पवेलियन

    अपने पहले स्पेल में विराट कोहली का बड़ा विकेट हासिल करने वाले हर्षित राणा ने अपने आखिरी ओवर में इम्पैक्ट प्लेयर सुयश प्रभुदेसाई को 24 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाकर आरसीबी को सातवां झटका दिया। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 18 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 192 रन है। 

  • 21 April 2024 1:26 PM GMT

    नारायण की फिरकी में फंसे ग्रीन और लोमरोर

    एक ही ओवर में दो सेट बल्लेबाज विल जैक्स और रजत पाटिदार के पवेलियन लौटने के बाद आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई। अगले ओवर में सुनील नारायण ने एक छक्का खाने के बाद कैमरन ग्रीन और फिर महिपाल लोमरोर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 13 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 155 रन है।

  • 21 April 2024 1:21 PM GMT

    रसल ने जैक्स और पाटिदार को भेजा पवेलियन

    दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाने वाले विल जैक्स और रजत पाटिदार अर्धशतक लगाने के बाद पवेलियन लौट गए। आंद्रे रसल ने एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाकर आरसीबी को दोहरा झटका दिया। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 12 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 145 रन है।

  • 21 April 2024 1:13 PM GMT

    रजत पाटिदार ने लगाया तूफानी अर्धशतक

    कप्तान फाफ डु प्लेसिस के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे रजत पाटिदार ने महज 21 गेंदों में इस सीजन का दूसरा अर्धशतक ठोक दिया। पाटिदार ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए सुयश शर्मा और सुनील नारायण को एक के बाद एक ओवर में दो-दो शानदार छक्के लगाए। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 11 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 137 रन है।

  • 21 April 2024 1:08 PM GMT

    विल जैक्स ने लगाया शानदार अर्धशतक

    अपना पहला आईपीएल सीजन खेल रहे विल जैक्स शुरुआती दो मुकाबलों में फेल होने के बाद इस मुकाबले में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 29 गेंदों में पहला आईपीएल अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही आरसीबी की टीम ने पारी के 9वें ओवर में सौ रनों का आंकड़ छू लिया। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 9 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 100 रन है।

  • 21 April 2024 1:02 PM GMT

    जैक्स-पाटिदार ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस के पवेलियन लौटने के बाद विल जैक्स और रजत पाटिदार की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए महज 28 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 8 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 89 रन है।

  • 21 April 2024 12:50 PM GMT

    पावरप्ले में पचास के पार पहुंची आरसीबी

    विराट कोहली के साथ मिली धमाकेदार शुरुआत के बाद विल जैक्स ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए टीम के स्कोर को पचास रनों के पार पहुंचाया। जैक्स ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में मिचेल स्टार्क को तीन छक्के और एक चौका लगाकर ओवर में 22 रन लूट लिए। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 6 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 74 रन है।

Created On :   21 April 2024 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story