DC vs SRH Updates: ट्रैविस हेड की तूफानी पारी, टी नटराजन की धारदार गेंदबाजी, हैदराबाद ने दिल्ली को थमाई करारी शिकस्त

ट्रैविस हेड की तूफानी पारी, टी नटराजन की धारदार गेंदबाजी, हैदराबाद ने दिल्ली को थमाई करारी शिकस्त
  • अपना आठवां मुकाबला खेलेगी दिल्ली कैपिटल्स
  • अपना सातवां मैच खेलेगी सनराइजर्स हैदराबाद
  • एक-दूसरे को कांटे की टक्कर देती हैं दोनों टीमें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले तीन हफ्तों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 35वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स का किला कोटला भेदते हुए 67 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। सनराइजर्स हैदराबाद की इस धमाकेदार जीत में ट्रैविस हेड (89 रन) और टी नटराजन (4 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स के लिए युवा बल्लेबाज जैक-फ्रेजर मैकगर्क (65 रन) की तूफानी पारी बेकार गई। इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सीजन में अपनी पांचवी जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीजन अपनी पांचवीं हार झेलनी पड़ी।

हेड और शाहबाज ने खेली अर्धशतकीय पारियां

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए महज 38 गेंदों में 131 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि, कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए एक ही ओवर में अभिषेक शर्मा (46 रन) और एडन मार्करम (1 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि अपने अगले ओवर में कुलदीप ने खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे ट्रैविस हेड (89 रन) को भी शतक से पहले पवेलियन भेजा। वहीं हेनरिक क्लासेन (15 रन) भी सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद नितिश रेड्डी और शाहबाज अहमद की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। जबकि नितिश रेड्डी (37 रन) के पवेलियन लौटने के बाद शाहबाज अहमद (नाबाद 59 रन) ने अंतिम ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला आईपीएल अर्धशतक ठोक दिया। सभी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस सीजन तीसरी बार ढाई सौ रनों का आंकड़ा पार करते हुए 266 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

जैक-फ्रेजर मैकगर्क की तूफानी पारी गई बेकार

विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत निराशाजनक रही। पृथ्वी शॉ (16 रन) और डेविड वॉर्नर (1 रन) की ओपनिंग जोड़ी सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि, दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बावजूद युवा बल्लेबाज जैक-फ्रेजर मैकगर्क और अभिषेक पोरेल की जोड़ी ने तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए महज 30 गेंदों में 84 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। हालांकि, तूफानी अर्धशतकीय पारी के बाद जैक-फ्रेजर मैकगर्क (65 रन) पवेलियन लौट गए। जबकि अभिषेक पोरेल (42 रन) भी अच्छी पारी के बाद चलते बने। दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद दिल्ली कैपिटल्स पारी लड़खड़ा गई। इस बीच कप्तान ऋषभ पंत (44 रन) ने एक छोर से टीम की पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन दूसरी ओर एक-एक सभी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। अंत में कप्तान ऋषभ पंत के विकेट के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.1 ओवर में 199 रनों पर सिमट गई। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से टी नटराजन ने सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए। जबकि मयंक मारकंडे और नितिश रेड्डी ने दो-दो विकेट चटकाए।

Live Updates

  • 20 April 2024 5:54 PM GMT

    199 रनों पर सिमटी दिल्ली कैपिटल्स की पारी

    टॉप ऑर्डर में युवा बल्लेबाज जैक-फ्रेजर मैकगर्क और अभिषेक पोरेल की तूफानी पारियों के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने टीम की पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन किसी अन्य बल्लेबाज से साथ नहीं मिलने की वजह से वह अपनी पारी को तेज नहीं कर सके। अंत में कप्तान पंत 44 रन बनाकर आउट हुए। इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.1 ओवर में 199 रनों पर ढेर हो गई।

  • 20 April 2024 5:42 PM GMT

    टी नटराजन ने डाला ट्रिपल विकेट मेडन ओवर

    इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करने वाले टी नटराजन ने अपने आखिरी ओवर में भी धारदार गेंदबाजी करते हुए एक के बाद एक अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्किया और कुलदीप यादव को पवेलियन का रास्ता दिखाकर ट्रिपल विकेट मेडन ओवर डाला। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 19 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 199 रन है।

  • 20 April 2024 5:35 PM GMT

    नटराजन ने ललित यादव को किया क्लीन बोल्ड

    शुरुआत से ही अच्छी गेंदबाजी कर रहे टी नटराजन ने अपने तीसरे ओवर में ललित यादव को 7 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 15 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 166 रन है।

  • 20 April 2024 5:09 PM GMT

    नितिश रेड्डी ने ट्रिस्टन स्टब्स लौटे पवेलियन

    कप्तान ऋषभ पंत के साथ मिलकर दिल्ली कैपिटल्स की पारी संभालने की कोशिश कर रहे ट्रिस्टन स्टब्स इस मुकाबले में धीमी पारी खेल पवेलियन लौट गए। स्टब्स को 10 रन के निजी स्कोर पर नितिश रेड्डी ने शाहबाज अहमद के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 13 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 157 रन है।

  • 20 April 2024 4:51 PM GMT

    मारकंडे की फिरकी में फंसे अभिषेक पोरेल

    अपने पिछले ओवर में खतरनाक जैक-फ्रेजर मैकगर्क को पवेलियन भेजने वाले मयंक मारकंडे ने अगले ओवर में अभिषेक पोरेल को भी स्टंप आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। पोरेल 22 गेंदों में 42 रन बनाकर आउट हुए। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 9 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 136 रन है।

  • 20 April 2024 4:42 PM GMT

    मारकंडे ने जैक-फ्रेजर मैकगर्क को भेजा पवेलियन

    अपने पहले ही ओवर में तीन गेंदों में तीन छक्के खाने के बाद मयंक मारकंडे ने वापसी करते हुए खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे जैक-फ्रेजर मैकगर्क की 18 गेंदों में 65 रन की तूफानी पारी खत्म की। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 7 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 109 रन है।

  • 20 April 2024 4:39 PM GMT

    जैक-फ्रेजर मैकगर्क ने लगाया तूफानी अर्धशतक

    अपना पहला आईपीएल सीजन खेल रहे जैक-फ्रेजर मैकगर्क ने इस मुकाबले में भी अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखते हुए महज 15 गेंदों में अपना दूसरा आईपीएल अर्धशतक ठोक दिया। इस दौरान उन्होंने मयंक मारकंडे को तीन गेंदों में तीन छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। 

  • 20 April 2024 4:24 PM GMT

    मैकगर्क-पोरेल ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद जैक-फ्रेजर मैकगर्क और अभिषेक पोरेल की जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए महज 17 गेंदों में तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 5 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 81 रन है।

  • 20 April 2024 4:20 PM GMT

    पचास रनों के पार पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

    दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे युवा बल्लेबाज जैक-फ्रेजर मैकगर्क ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए वॉशिंग्टन सुंदर के दूसरे ओवर में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 30 रन बटोर लिए। इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पारी के तीसरे ओवर में पचास रनों का आंकड़ा पार किया। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 3 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 55 रन है।

  • 20 April 2024 4:18 PM GMT

    भुवनेश्वर कुमार ने डेविड वॉर्नर को भेजा पवेलियन

    पारी के दूसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने दिल्ली कैपिटल्स को दूसरा झटका देते हुए अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को कप्तान पैट कमिंस के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 2 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 25 रन है।

Created On :   20 April 2024 1:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story