आईसीसी टी-20 रैंकिंग: हार्दिक को मिला वर्ल्डकप में अच्छे प्रदर्शन का इनाम, बने दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर

हार्दिक को मिला वर्ल्डकप में अच्छे प्रदर्शन का इनाम, बने दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर
  • आईसीसी की लेटेस्ट रैंकिंग भारतीय खिलाड़ियों का जलवा
  • हार्दिक पांड्या बने नंबर वन ऑलराउंडर
  • बल्लेबाजों में सूर्या का स्थान बरकरार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया के मेंबर हार्दिक पांड्या को हाल ही में हुए वर्ल्डकप में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में वह दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर बन गए हैं। वर्ल्डकप से पहले वो तीसरे नंबर पर थे। लेकिन अब वह श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस को पीछे छोड़ टॉप पर आ गए हैं।

वर्ल्डकप जिताने में था अहम योगदान

4 दिन पहले टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया था। भारत को चैंपियन बनाने में हार्दिक पांड्या का बहुत बड़ा योगदान है। क्रिकेट के इस मेगाइवेंट में उन्होंने कई दफा टीम को गेंद और बल्ले से सफलता दिलाई थी।

बात करें फाइनल की तो हार्दिक ने अहम मौके पर दो विकेट निकलकर टीम को जीत दिलाई थी। अगर वह आखिरी ओवरों में हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर के विकेट नहीं चटकाते तो शायद फाइनल का मैच भारत के हाथ से निकल जाता।

वर्ल्ड क्रिकेट के इस स्टार ऑलराउंडर ने विश्वकप के 8 मैचों में 11 विकेट लेने के साथ 48 के शानदार औसत से 144 रन बनाए। जिसमें सुपर-8 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई उनकी 50 रनों की आक्रमक पारी शामिल है।

वहीं बात करें बल्लेबाजों की रैंकिंग की तो भारत के सूर्यकुमार यादव दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया के धांसू बल्लेबाज ट्रैविस हेड पहले स्थान पर हैं। वहीं भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल सातवें स्थान पर हैं। वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में दो भारतीय गेंदबाज शामिल हैं। अक्षर पटेल 7वें और कुलदीप यादव 9वें स्थान पर हैं। वहीं, इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद रैंकिंग में टॉप पोजीशन पर काबिज हैं।

Created On :   3 July 2024 1:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story