Wardha News: उद्योग स्थापित करने के लिए एक ही जगह सारी सुविधाएं होगी उपलब्ध

उद्योग स्थापित करने के लिए एक ही जगह सारी सुविधाएं होगी उपलब्ध

Wardha News उद्योजकों को उद्योग निर्माण करते समय सभी सुविधाएं एक ही स्थान पर उपलब्ध करवाने के लिए अब एक सुसज्जित उद्योग भवन का निर्माण किया जाएगा। विधायक पंकज भोयर के प्रयासों से इस उद्योग भवन की इमारत के लिए 9 करोड़ 20 लाख 88 हजार रुपए की निधि मंजूर हुई है।

केंद्र व राज्य शासन ने औद्योगिक नीति व औद्योगिक विकास के दृष्टिकोण से विविध योजनाएं चलाने का निर्णय लिया है। जिले के उद्योजकों को उद्योग निर्माण करते समय एक ही स्थान पर उद्योग निर्माण की सेवा उपलब्ध कराने के लिए उद्योग मंत्री उदय सामंत की अध्यक्षता में 7 जून 2024 को बैठक का आयेाजन किया गया। विधायक भेयर ने मंत्री उदय सामंत के साथ भेंट कर वर्धा में उद्योग भवन का निर्माण करने का आग्रह किया था। अंत में उनकी इस मांग को सफलता मिलकर शासन ने 9 अक्टूबर को शासनादेश जारी कर भवन निर्माण के लिए 9 करोड़ 20 लाख 88 हजार 102 रुपए की निधि मंजूर की है। जिला उद्योग केंद्र की जगह पर नई सुसज्जित इमारत तैयार की जाएगी।

पुरानी इमारत को तोड़कर उसके स्थान पर सर्वसुविधायुक्त नई इमारत बनाई जाएगी। वर्धा में उद्योग भवन के लिए निधि उपलब्ध करवाने के लिए लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष जगदीश पटेल, सचिव मनोज पावडे, प्रदेश सह सचिव हरीश हांडे, प्रसन्ना उमरे, दीपेश इंगले, खुशाल शेंडे, अमोल तालेवार, विजय अडवाणी, हरीश जेठानी, गोविंद भुत, गिरीश टिबडेवाल, गोलू राठी, पंकज वरघणे, रमाकांत दांडेकर, रविंद्र पिल्लारे, मनीष कामडी, डीआईसी के डफरे सहित अन्य उद्योजकों ने विधायक भोयर का शाॅल, श्रीफल देकर सत्कार कर आभार माना। इस उद्योग भवन को उद्योगपति पद्मभूषण रतन टाटा का नाम दिए जाने की मांग विधायक भोयर ने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भेजे निवेदन से की है।

Created On :   11 Oct 2024 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story