नौकरी पाने महिला कर रही कुलपति को ब्लैकमेल, मांगे चार करोड़ रुपए

नौकरी पाने महिला कर रही कुलपति को ब्लैकमेल, मांगे चार करोड़ रुपए
परिवार के साथ लिया पत्र परिषद. लगाए आरोप

डिजिटल डेस्क, वर्धा। गत कुछ दिनों से महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय में कुलगुरु प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल व एक महिला के वॉट्सएप चैट, ईमेल मैसेज वायरल हो रहे हैं। इसमें महिला ने कुलपति पर यौन शोषण का आरोप भी लगाया था। कुलपति प्रो. शुक्ल ने हिंदी विवि परिसर में पत्र-परिषद लेकर कहा कि विवि में नौकरी पाने के लिए उक्त महिला उन्हें बार-बार ब्लैकमेल कर रही थी। यही नहीं उक्त महिला द्वारा पूरे परिवार को भी ब्लैकमेल कर 4 करोड़ रुपए की राशि मांगने का संगीन आरोप भी उन्होंने लगाया। कुलपति प्रो. शुक्ल ने कहा कि, महिला ने मुझ पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। इससे मेरे चरित्र को खराब किया जा रहा है। 1 जून की एक घटना ने हल्ला मचाया। जो महिला प्रताड़ित होने की बात कह रही है, उसने कुछ दिन पहले इसी बात से इनकार किया था। लेकिन 25 दिनों बाद 23 जून को फिर एक फर्जी चिट्‌ठी लिखी गई, जो चरित्र हनन करनेवाला था। उक्त महिला 2021 से सहायक प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए 7 बार आवेदन कर चुकी है। साथ ही नौकरी पाने के लिए बार-बार मुझे प्रलोभन भी दे रही है। जिसका चैट भी महिला ने वायरल किया है।

नियुक्ति नहीं मिलने से महिला ने 24 जून की रात में राष्ट्रपति को मेल कर कुलपति द्वारा शोषण करने का आरोप लगाया। वही मेल मुझे भी भेजा। लेकिन उसी रात राष्ट्रपति के मेल पर मैंने अपना पक्ष रखा। इसके बाद महिला ने बैंक अकाउंट डिटेल्स मुझे भेजा और ब्लैकमेल करनेवाली महिला ने मैसेज में कहा कि रामपूजा में क्या-क्या अर्पित कर रहे हैं? इसकी शिकायत 22 जुलाई को साइबर सेल में तथा 28 जुलाई को रामनगर पुलिस थाना में की थी।

मेरे खिलाफ रचा जा रहा षडयंत्र : कुलपति ने कहा कि विवि में मेरी नियुक्ति से पूर्व चार साल पहले नक्सली गतिविधियां हुई हैं। पुलिस ने रेड तक मारी है। कुछ लोगों पर राजद्रोह का भी मामला दर्ज है। परंतु जब से मेरी नियुक्ति हुई है, तबसे इन सब पर रोक लग गई है। इस कारण कुछ लोग मुझे हटाने के लिए षडयंत्र रच रहे हैं।

Created On :   12 Aug 2023 12:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story