हो सकती है दुर्घटना: सार्वजनिक जगह पर बनाए गए ट्रांसफार्मर से मंडरा रहा है खतरा

सार्वजनिक जगह पर बनाए गए ट्रांसफार्मर से मंडरा रहा है खतरा
  • भाजपा पार्षदों ने न हटाने पर दी आंदोलन की चेतावनी
  • नगर पंचायत की परमिशन के बिना लगाने का आरोप
  • ट्रांसफर के समीप बालवाड़ी होने से बच्चों पर खतरा

डिजिटल डेस्क, सेलू (वर्धा)। नगर पंचायत क्षेत्र की परमिशन के बिना अनेक सार्वजनिक स्थानों पर महावितरण कंपनी ने ट्रान्सफार्मर लगा कर खतरा निर्माण कर दिया है। तीन जगह तो ऐसी है जहां आंगनवाड़ियां चल रही हैं। इसमें सैकड़ों बच्चे आते हैं। इस ट्रान्सफार्मर के कारण किसी समय अनहोनी होने की आशंका बनी रहती है। महावितरण पर इस मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए भाजपा पार्षदों ने तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है। नगर पंचायत की सार्वजनिक जगह परिसर में मौजूद 3 आंगनवाड़ियाेंं में तकरीबन 150 के करीब बच्चे शिक्षा ले रहे हैं। यहां बनाए ट्रान्सफार्मर के कारण किसी भी समय अनहोनी हो सकती है। इस कारण भाजपा की पार्षद वेणु राऊत, अनिल हांडे, मनीषा भलावी, पूर्व उपनगराध्यक्ष चुडामन हांडे, साहसिक जनशक्ति संगठन के अध्यक्ष रवींद्र कोटंबकार ने पत्रकार परिषद लेकर विधायक डॉ. पंकज भोयर पर कमीशन का आरोप लगाया है। आरोप है कि यह जगह नपं के अधिकार क्षेत्र में आने से महावितरण के अधिकारियों ने उनकी अनुमति नहीं ली है।महावितरण कंपनी ने नगर पंचायत से जगह की मांग तक नहीं की है।

नगरपंचायत की सर्वसाधारण सभा में यह ट्रान्सफार्मर अन्य जगह स्थलांरित करने का प्रस्ताव रखा गया। इसकी जिलाधिकारी, महावितरण के कार्यकारी अभियंता, जिला नियोजन समिति की ओर शिकायत की है। लेकिन महावितरण के अधिकारियों ने पुलिस बंदोबस्त में ट्रान्सफार्मर का निर्माण किया है। इस समय पूर्व उपनगराध्यक्ष चुड़ामन हांडे ने ट्रासफार्मर जलाने की धमकी देते ही महावितरण के अधिकारी मौके से भाग गए। इसके बावजूद ट्रान्सफार्मर को अन्यत्र स्थानांतरित न करने पर तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

बच्चों की जान से खिलवाड़ : महावितरण के अधिकारियों ने जिस जगह ट्रान्सफार्मर बनाया है। उस जगह आंगनवाड़ी के बच्चों के खेलने का मैदान हैं। यहां फिसलपट्टी, झूले, घूमता पहिया व अन्य प्रकार के खिलने के साधन हैं।

भाजपा की ही भाजपा को चुनौती : भारतीय जनता पार्टी के एक नगरसेवक के प्रभाग से दूसरे नगरसेवक के प्रभाग में ट्रान्सफार्मर स्थलांतरित करने महावितरण बीच में फंस गया है। इसके कारण शहर की राजनीति में भाजपा बनाम भाजपा मुकाबला होता दिखायी दे रहा है। नियमों को ताक पर रखकर ट्रान्सफार्मर स्थलांतरित करने का षडयंत्र रचा जा रहा है, लेकिन भाजपा के ही नगरसेवकों ने इसके खिलाफ कमर कसी है।

Created On :   13 Aug 2024 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story