तीन दुर्घटनाओं में चार ने गंवाई जान

तीन दुर्घटनाओं में चार ने गंवाई जान
  • तेज रफ्तार दोपहिया हो गई अनियंत्रित
  • दुर्घटनाओं में चार ने गंवाई जान
  • परिसर में शोक की लहर

डिजिटल डेस्क, वर्धा/यवतमाल. वर्धा और यवतमाल जिले में हुई तीन अलग-अलग दुर्घटनाओं में कुल चार लोगों की मौत हो गई। यह दुर्घटनाएं वर्धा जिले की देवली तहसील और यवतमाल जिले की आर्णी तहसील में हुईं। वर्धा के देवली पुलिस थानांतर्गत बुधवार को हुई दो दुर्घटनाओं में बोरगांव मेघे निवासी मुन्ना पाचे व नंदपुर निवासी आदित्य टोनपे की मौत हो गई तथा। यवतमाल जिले की आर्णी तहसील में हुए हादसे में लातूर निवासी मुरम आजाद भंगाले और सिद्धांत कांबले की मौत हो गई।

उधर खबर आर्णी से जहां, नागपुर से सोलापुर की ओर लोहे के एंगल(सरिया) भरकर जा रहे ट्रक ने सड़क किनारे खड़े अन्य ट्रक को टक्कर मार दी। हादसा गुरुवार सुबह 6.30 बजे नागपुर- तुलजापुर महामार्ग पर ग्राम लोणबेहल के आगे पेट्रोल पंप के सामने हुआ। हादसे में लोहे के एंगल केबिन पर आ गिरे जिसमें ट्रक में सवार चालक एवं क्लीनर की दबने से मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों के नाम लातूर जिले के हेका गांव निवासी ड्राइवर मुकरम आजाद भंगाले (35) और तापसी निवासी क्लीनर सिद्धांत सुरेश कांबले (19) बताए जाते हैं। इस बीच सामने खड़े ट्रक ने उसके आगे खड़े तीसरे ट्रक को टक्कर मार दी। दुर्घटना में 2 ट्रकों के केबिन चकनाचूर हो गए। हादसे से कुछ देर के लिए यातायात प्रभावित रहा। पुलिस सूत्रों के अनुसार ट्रक क्रमांक एमएच-24-एयू-9569 लोहे के एंगल भरकर लातूर की ओर जा रहा था। सुबह 6.30 बजे के दरम्यान नागपुर-तुलजापुर महामार्ग पर लोणबेहल गांव के आगे पेट्रोल पंप के सामने कपास से भरा ट्रक क्रमांक एमएच-26-एडी-3733 खडा था। उस ट्रक के सामने निरमा से भरा ट्रक क्रमांक एमएच-29-बीई-3589 खड़ा था। घटना की शिकायत कपास की गांठ भरे ट्रक चालक ज्ञानोबा बाबूराव इप्पर नागरी तहसील अहमदपुर जिला लातूर की शिकायत पर मृतक मुकरम भंगाले के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। सूचना मिलते ही थानेदार केशव ठाकरे, पीएसआई शिवराज पवार, जमादार व्यंकटेश मच्चेवार, बाबाराव पवार, राजेश जाधव, मनोज चव्हाण, सचिन पिसे आदि ने पंचनामा करवाकर शवों को ग्रामीण अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

तेज रफ्तार दोपहिया हो गई अनियंत्रित

वर्धा की देवली पुलिस थानांतर्गत हुई दो अलग-अलग दुर्घटनाओ में दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों के नाम गिट्‌टी खदान, बोरगांव मेघे निवासी मुन्ना पाचे व नंदपुर निवासी आदित्य दिलीप टोनपे हैं।जानकारी के अनुसार, गिट्टीखदान निवासी मुन्ना पांचे टाइल्स का कार्य करता था। बुधवार 19 जुलाई को वह अपने साथी के साथ हिंगणघाट शहर में काम के सिल सिले में गया था। काम करने के बाद वह वापस अपने घर की ओर आ रहा था। इस बीच शाम सात बजे के दरम्यान नेरी परिसर में उसकी दोपहिया फिसल जाने से वह वाहन समेत पुल से गड्‌ढे में गिर गया। इस दुर्घटना में मुन्ना पांचे की मौत हो गई तथा उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।

दूसरी दुर्घटना बुधवार दोपहर में घटी। इसमें नंदपुर निवासी आदित्य टोनपे विद्याविकास महाविद्यालय में बी.ए. प्रथम वर्ष में प्रवेश करवाने अपने मित्र आदित्य अमृत पेरकुंडे को लेकर साथ में गया। इसके बाद वह दोपहर को अपने घर की ओर वापस आ रहे थे। इस बीच नागपुर-हैदराबाद राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 44 के समीप शेडगांव पाटी परिसर में आदित्य टोनपे का वाहन से नियंत्रण छूट जाने से उसकी दोपहिया सड़क किनारे खड़े कंटेनर से टकरा गई। इसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को सावंगी मेघे अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां उपचार के दौरान नंदपुर निवासी आदित्य टोनपे की मौत हो गई।

परिसर में शोक की लहर

आदित्य टोनपे ने वर्ष 2022 में 12वीं पास किया था। बाद में आई आईटी और इस वर्ष वह समुद्रपुर के विद्याविकास महाविद्यालय में बी.ए. प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया था। लेकिन इस तरह अचानक दुर्घटना में उसकी जान चले जाने से परिसर में शोक की लहर छा गई।


Created On :   21 July 2023 1:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story