शहडोल: स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता अभियान व औषधि केंद्र लाभदायक

स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता अभियान व औषधि केंद्र लाभदायक
  • जन औषधि केंद्र का शुभारंभ, विधायक ने कहा-सहभागिता से सफल होगा अभियान

डिजिटल डेस्क,शहडोल। जिला चिकित्सालय में मंगलवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान, पीएम जनऔषधि केन्द्र एवं पीएम आवास योजना 2.0 के शुभारम्भ का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक मनीषा सिंह ने कि कहा कि आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है।

प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र, स्वच्छता ही सेवा अभियान एवं प्रधानमंत्री आवास योजना 2.0 का शुभारम्भ होने से आम जन को कई प्रकार के लाभ मिलेंगे। उन्होंने कहा कि हमें अपने घर, गांव व शहर को स्वच्छ रखना चाहिए।

स्वच्छता ही सेवा अभियान में हम पूरे समर्पण भाव से भागीदारी निभाएं एवं इस अभियान को सफल बनाएं। कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान 2 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। जिले के प्रत्येक नगर परिषद एवं प्रत्येक गांव में इसके कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे तथा स्वच्छता की दिशा में कई नवाचार भी किए जाएंगे।

उन्होनें कहा कि हमें अपने देश, शहर एवं गांव को स्वच्छ रखने से पहले हमें अपने स्वभाव में स्वच्छता को जागृत करना होगा केवल कचरा फेकने मात्र से स्वच्छता नही लाई जा सकती। इस अवसर पर एसडीएम अरविंद शाह, सीएमएचओ डॉ. राजेश मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ. जीएस परिहार, जनप्रतिनिधि एवं समाजसेवी तथा मेडिकल टीम उपस्थित रही।

दिलाई स्वच्छता की शपथ- शहर के मोहनराम तालाब में विधायक मनीषा सिंह एवं कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ कर साफ-सफाई का कार्य किया। विधायक ने उपस्थित अधिकारियों-कर्मचारियों एवं लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पर्यावरण एवं स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए सभी ने पौधरोपण किया। वहीं अभियान के तहत जनपद पंचायत ब्यौहारी के ग्राम साखी के मतहा तालाब में विधायक शरद कोल ने साफ-सफाई कार्य में श्रमदान किया तथा अधिकारियों, कर्मचारियों व लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

Created On :   18 Sept 2024 7:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story