सिवनी: एक सप्ताह में ऑनलाइन ठगी के दो मामले

एक सप्ताह में ऑनलाइन ठगी के दो मामले
  • पांच लाख रुपए की लाटरी के नाम पर गंवाए 46 हजार रुपए
  • डूंडासिवनी पुलिस ने उड़ेपानी गांव के पास नाले के किनारे जुआ खेल रहे चार आरोपियों को पकड़ा
  • महिला ने एक कियोस्क संचालक से बताए गए नंबर पर 45 हजार रुपए डलवा दिए।

डिजिटल डेस्क,सिवनी। आदेगांव थाना क्षेत्र में एक सप्ताह के भीतर ऑनलाइन ठगी की दो घटनाएं सामने आई है। एक ठगी के मामले में महिला को गिरवी रखकर पैसे चुकाने पड़े है। ऑनलाइन ठग लाटरी लगने और अन्य लुभावनी बातों में लोगों को फसाकर ठग रहे हैं। हाल के दिनों में ऐसी घटनाएं तेजी से सामने आईं हैं।

पांच लाख की लॉटरी का लोभ

क्षेत्र के ग्राम मढ़ी निवासी एक महिला को कॉल आया कि उसकी पांच लाख की लॉटरी लगी है। साहब उसके घर पैसे लेकर जा रहे है। उसे एक हजार रुपए फोन पे नंबर पर डालना है। इस पर महिला ने बताए गए नंबर पर एक हजार रुपए डाल दिए।

इसके बाद पुन: उसके पास कॉल आया कि फीस और ट्रांजेक्शन शुल्क का 45 हजार रुपए जमा करना होगा। इस पर महिला ने एक कियोस्क संचालक से बताए गए नंबर पर 45 हजार रुपए डलवा दिए। कुछ देर बात जब महिला के पास लाटरी के पैसे नहीं आए तो उसने उक्त नंबर पर कॉल किया तो वह बंद आने लगा।

इसके बाद उसको ठगी की जानकारी हुई। महिला ने जिस कियोस्क संचालक से 45 हजार रुपए डलवाए थे। उसे उसने पैसे नहीं दिए थे। जब उसने पैसे मांगे तो महिला अपने पति को कॉल कर पूरी जानकारी दी।

इसके बाद घर से जेवर मंगाकर गिरवी रखा और कियोस्क संचालक को पैसा दिया। इसके बाद इसकी सूचना थाने में दी गई। इसके दो दिन पहले भी क्षेत्र के एक शिक्षक से 60 हजार रुपए की आनलाइन ठगी का मामला आया था।

जुआ खेलते चार पकड़ाए

डूंडासिवनी पुलिस ने उड़ेपानी गांव के पास नाले के किनारे जुआ खेल रहे चार आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस ने बताया मुखबिर ने सूचना दी थी कि कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं। मौके पर पहुंचकर चार लोगों को पकड़ा।

पुलिस ने भोमा निवासी रोहित पिता किशनलाल सैयाम , उड़ेपानी निवासी अशोक पिता गोठल मर्सकोले ,नरेंद्र पिता फुलवान ,दिनेश पिता सुनेरा नेती के पास से 42 सौ रुपए नकद जब्त किए। सभी पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

Created On :   10 Jun 2024 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story