सिवनी: भाजपा में चल रही खींचतान का मामला, सतना से सिवनी पहुंचे जिला प्रभारी अरूण द्विवेदी

भाजपा में चल रही खींचतान का मामला, सतना से सिवनी पहुंचे जिला प्रभारी अरूण द्विवेदी
  • पार्षदों से वन-टू-वन चर्चा व यहां ली गई बैठक की रिपोर्ट उनके द्वारा प्रदेश संगठन को सौंपी जाएगी।
  • प्रदेश संगठन के निर्देश पर जिला प्रभारी अरूण द्विवेदी सतना से सिवनी पहुंचे।

डिजिटल डेस्क,सिवनी। विधानसभा चुनाव के पहले से भाजपा में चल रही गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। अब इसने सिवनी नगर पालिका में भी दस्तक दे दी है। 19 जुलाई को हुए साधारण सम्मिलन में पार्टी के दिशा-निर्देशों को ताक पर रखे जाने और 25 जुलाई को बुलाए गए साधारण सम्मिलन के बाद सामने आई परिस्थितियों के चलते पार्टी संगठन हरकत में आया।

प्रदेश संगठन के निर्देश पर जिला प्रभारी अरूण द्विवेदी सतना से सिवनी पहुंचे। उन्होंने यहां प्रबंध समिति की बैठक लेने के साथ ही सभी 14 भाजपा पार्षदों को तलब किया। पार्षदों से वन-टू-वन चर्चा कर सवाल पूछने के साथ ही जिला प्रभारी द्वारा जानकारी ली गई।

पार्टी सूत्रों के अनुसार जिला प्रभारी श्री द्विवेदी ने सिवनी में चल रही गुटबाजी व एक दूसरे पर किए जा रहे प्रहार को लेकर अप्रसन्नता जाहिर की है। उन्होंने सबको आपस में समन्वय बनाकर पार्टी हित में काम करने के निर्देश दिए हैं।

वे पार्टी की गाइड लाइन व दिशा निर्देशों का पालन करने की हिदायत भी दे गए हैं। ऐसा न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात भी कही गई है। जानकारी के अनुसार जिला प्रभारी श्री द्विवेदी द्वारा अपनी रिपोर्ट प्रदेश संगठन को सौंपी जाएगी।

नहीं माने थे बैठक में दिए निर्देश

नगर पालिका के 19 जुलाई को दोपहर 2 बजे से आयोजित साधारण सम्मिलन के पूर्व भाजपा के जिला कार्यालय में सभी 14 पार्षदों को बुलाकर बैठक ली गई थी। बैठक में साधारण सम्मिलन के एजेण्डे में शामिल सभी विषयों को लेकर पार्षदों को निर्देश दिए गए थे कि किस एजेण्डे को पास करना है और किन एजेण्डे को आगामी सम्मिलन के लिए आगे बढ़ाना है।

पार्टी के इन निर्देशों को साधारण सम्मिलन में ताक पर रख दिया गया और उन विषयों को भी पास करा दिया गया, जिन्हें लेकर स्पष्ट निर्देश दिए गए थे। इसे जिला संगठन ने पार्टी विरोधी कृत्य माना और अनुशासनहीनता का उल्लेख करते हुए विवेकानंद वार्ड के पार्षद राजेश राजू यादव को नोटिस भी जारी किया था।

इसके बाद 25 जुलाई को हुए नगर पालिका के एक मात्र विषय वाले विशेष सम्मिलन को लेकर कांग्रेस पार्षद द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर नेता प्रतिपक्ष ज्ञानचंद सनोडिया पर लगाए गए आरोपों ने भाजपा को सकते में डाल दिया। इससे सिवनी में चल रही खींचतान व गुटबाजी से पार्टी की छवि को हो रहे नुकसान का मामला प्रदेश संगठन तक पहुंच गया।

शनिवार को जिला प्रभारी श्री द्विवेदी को सतना से सिवनी भेजा गया। पार्षदों से वन-टू-वन चर्चा व यहां ली गई बैठक की रिपोर्ट उनके द्वारा प्रदेश संगठन को सौंपी जाएगी।

ऐसे फिर शुरु हुई गुटबाजी

विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा में चल रही गुटबाजी खुलकर सामने आ गई थी। सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन का टिकट कटवाने के लिए कई भाजपाई एकजुट हो गए थे। हालांकि पार्टी ने मुनमुन को टिकट देकर सबके अरमानों पर पानी फेर दिया था।

विधानसभा चुनाव के बाद हुए दलबदल ने विधायक विरोधी नेताओं को फिर प्रयास के लिए प्रेरित किया। ताजा खींचतान की शुरुआत पिछले माह नगर पालिका में हुई अनियमितताओं व कांग्रेस के नगर पालिका अध्यक्ष शफीक खान की जांच के लिए भोपाल से अफसरों की टीम आने के बाद हुई।

मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर गठित समिति में से एक अधिकारी को बदले जाने के लिए विधायक मुनमुन द्वारा लिखे गए पत्र व भाजपा शासित चारों नगर परिषदों को लेकर विधानसभा में लगाए गए सवाल ने विरोधियों को फिर एकजुट कर दिया। विधायक पर कांग्रेस के नपा अध्यक्ष को बचाने के आरोप भी लगाए जाने लगे। विधानसभा में लगाए गए सवाल को लेकर नगर परिषदों के अध्यक्षों ने भोपाल तक दस्तक दे डाली।

आगामी कार्यक्रमों को लेकर हुई चर्चा

बारापत्थर स्थित भाजपा जिला कार्यालय में जिला प्रभारी अरूण द्विवेदी की मौजूदगी में जिला प्रबंध समिति की बैठक भी हुई। बैठक में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई। एक पेड़ मां के नाम अभियान पर भी विचार विमर्श हुआ।

इस दौरान कुछ मुद्दों को लेकर तर्क-वितर्क किए जाने की जानकारी भी बाहर छनकर आई। जिला प्रबंध समिति की बैठक में विधायक दिनेश राय मुनमुन, भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक दुबे, पूर्व विधायक नरेश दिवाकर, बैतुल के जिला प्रभारी सुजीत जैन, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी तथा तीनों जिला महामंत्री गजानंद पंचेश्वर, अजय डागोरिया व जयदीप सिंह चौहान मौजूद रहे।

Created On :   29 July 2024 8:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story