Seoni News: निर्माणों के नीचे जगह-जगह गुम विवेकानंद वार्ड के नाले का होगा सीमांकन

निर्माणों के नीचे जगह-जगह गुम विवेकानंद वार्ड के नाले का होगा सीमांकन
  • सीएमओ ने लिखा तहसीलदार को पत्र
  • नाले पर अतिक्रमण के चलते पानी निकासी बाधित होने से जलभराव की स्थिति बनती है।
  • सीएमओ ने नाले का सीमांकन कराकर सीमांकन रिपोर्ट प्रदान करने का आग्रह तहसीलदार से किया है

Seoni News: इस माह 10 सितंबर को अतिवृष्टि के चलते विवेकानंद वार्ड के लोगों के घरों में हुए जलभराव का कारण बने निर्माणों के नीचे जगह-जगह गुम हुए नाले का सीमांकन कराने नगर पालिका हरकत में आ गई है।

सोमवार को क्षेत्रीय पार्षद राजेश राजू यादव ने सीएमओ आरके कुर्वेती को पत्र सौंपकर नाले का सीमांकन कराकर अतिक्रमण हटाने व नए सिरे से नाला निर्माण कराने की मांग की। इसके बाद सीएमओ ने तहसीलदार मीना दशरिए को सीमांकन कराने को लेकर पत्र भिजवाया है।

सीएमओ ने नाले का सीमांकन कराकर सीमांकन रिपोर्ट प्रदान करने का आग्रह तहसीलदार से किया है, ताकि नगर पालिका द्वारा नाले के ऊपर किए गए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा सके। गौरतलब है कि दैनिक भास्कर द्वारा इस नाले को लेकर ‘निर्माणों के नीचे गुम 15 फीट चौड़ा नाला 3 फीट भी नहीं बचा’ शीर्षक से 17 सितंबर को ही प्रमुखता से खबर का प्रकाशन किया था। अब नगर पालिका ने इसे लेकर कवायद शुरु कर दी है।

कई स्थानों पर अदृश्य हो गया नाला

सीमांकन कराने की मांग करते हुए पार्षद राजेश राजू यादव ने सीएमओ को लिखे पत्र में कहा है कि भवानी मढिय़ा चौक से जायसवाल कालोनी होते हुए गुजरे नाले में 3 अन्य वार्ड का पानी भी आता है। उक्त नाले में लोगों ने अतिक्रमण कर मकान, सीढ़ी आदि बना लिए हैं।

कई स्थानों पर नाला निर्माणों के नीचे अदृश्य भी हो गया है। नाले पर अतिक्रमण के चलते पानी निकासी बाधित होने से जलभराव की स्थिति बनती है। दस सितंबर को दर्जनों लोगों के घरों में कमर-कमर तक पानी भर गया था।

इनका कहना है-

क्षेत्रीय पार्षद की मांग पर विवेकानंद वार्ड के नाले का सीमांकन कराने तहसीलदार को पत्र लिखा गया है। सीमांकन होने के बाद नाले के ऊपर के अतिक्रमण हटाए जाएंगे।

- आरके कुर्वेती, सीएमओ, नगर पालिका

Created On :   24 Sept 2024 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story