सतना: बगदरा घाटी में पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 2 की मौत, 35 से ज्यादा घायल, सभापुर के बडख़ेरा से बच्चे का मुंडन कराने जा रहे थे चित्रकूट

बगदरा घाटी में पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 2 की मौत, 35 से ज्यादा घायल, सभापुर के बडख़ेरा से बच्चे का मुंडन कराने जा रहे थे चित्रकूट
  • बगदरा घाटी में पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 2 की मौत, 35 से ज्यादा घायल
  • सभापुर के बडख़ेरा से बच्चे का मुंडन कराने जा रहे थे चित्रकूट

डिजिटल डेस्क, सतना। चित्रकूट थाना अंतर्गत बगदरा घाटी में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट जाने से 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं 35 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिनमें से 10 की हालत चिंताजनक बताई गई है। पीडि़तों को चित्रकूट और मझगवां में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस ने बताया कि सभापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बडख़ेरा निवासी संजू शर्मा के घर में बच्चे का मुंडन होना था, जिसके लिए वे अपने परिजनों, रिश्तेदारों और परिचितों के साथ बुधवार सुबह स्वयं के ट्रैक्टर-ट्रॉली से चित्रकूट के लिए रवाना हो गए, लेकिन साढ़े 11 बजे के आसपास बगदरा घाटी पहुंचने पर तीखे मोड़ पर ट्रैक्टर का पहिया निकल गया, जिससे वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। दुर्घटना के समय ट्रैक्टर-ट्रॉली में महिलाओं, बच्चों समेत लगभग 40 लोग सवार थे।

यह भी पढ़े -मजदूरी करने सतना गए मजदूरों को नहीं किया भुगतान, जनसुनवाई में शिकायत लेकर आए पीड़ित मजदूर

घटनास्थल पर मची अफरा-तफरी ---

हादसा होते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई, कई लोग ट्रॉली में दब गए, जिनको राहगीरों की मदद से बाहर निकाला गया तो वहीं यह खबर मिलने पर चित्रकूट और मझगवां की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गई। घायलों को हॉस्पिटल ले जाने के लिए आसपास के सरकारी सेंटर में तैनात 8 एम्बुलेंस (108) को बुलाया गया, जिनकी मदद से 20 लोगों को मझगवां और इतने ही पीडि़तों को चित्रकूट हॉस्पिटल रवाना किया गया। इलाज के दौरान चित्रकूट में 15 वर्षीय मीनाक्षी पुत्री परमानंद द्विवेदी निवासी बडख़ेरा ने दम तोड़ दिया, तो वहीं रानी देवी पति राजू सेन 50 वर्ष, निवासी बडख़ेरा की सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मझगवां में सांसें थम गईं। भीषण हादसे की खबर पर चित्रकूट एसडीओपी रोहित राठौर, टीआई पंकज शुक्ला और तहसीलदार ने जानकीकुंड हॉस्पिटल पहुंचकर पीडि़तों का हाल-चाल लिया, तो वहीं मझगवां में टीआई आदित्य नारायण धुर्वे समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने घायलों को आवश्यक मदद उपलब्ध कराई।

यह भी पढ़े -सुसाइड नोट लिखकर रेप पीड़िता ने लगाई फांसी, 6 दिन बाद अस्पताल में थमी सांसें

15 यात्री लाए गए जिला चिकित्सालय ---

मझगवां-चित्रकूट में प्राथमिक उपचार के बाद 15 घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया, जिनमें पूनम पति सुमित शुक्ला 28 वर्ष, सीमा पति नवीन शुक्ला 28 वर्ष, उनकी बेटी सोनाक्षी 8 वर्ष, पुत्र सार्थक 4 वर्ष, निवासी पगार खुर्द, गीता पति रामकेश शुक्ला, बेला पति गोरे पांडेय 76 वर्ष, ऋषि पुत्र दामोदर दास पांडेय 17 वर्ष, संगीता पति विजय शर्मा 35 वर्ष, रानी पति रामनिरंजर द्विवेदी 37 वर्ष, सागर पुत्र राजेश यादव 11 वर्ष, आरती पति राजेश यादव 30 वर्ष, निवासी बडख़ेरा शामिल हैं। दो घायलों को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस बीच कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी आशुतोष गुप्ता ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर पीडि़तों व उनके परिजन से मुलाकात कर बेहतर से बेहतर उपचार उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया, तो मेडिकल टीम को सभी जरूरी प्रयास करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े -मजदूरी करने सतना गए मजदूरों को नहीं किया भुगतान, जनसुनवाई में शिकायत लेकर आए पीड़ित मजदूर

Created On :   18 July 2024 5:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story