Satna News: राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर ताला में अपराध दर्ज, ईद मिलादुन्नबी की रैली में अशोक चक्र की जगह लहराया था कलमा लिखा तिरंगा

राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर ताला में अपराध दर्ज, ईद मिलादुन्नबी की रैली में अशोक चक्र की जगह लहराया था कलमा लिखा तिरंगा
  • राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर ताला में अपराध दर्ज
  • ईद मिलादुन्नबी की रैली में अशोक चक्र की जगह लहराया था कलमा लिखा तिरंगा

Satna News: ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज पर अशोक चक्र की जगह कलमा लिखकर लहराने पर ताला पुलिस ने दो नामजद समेत अन्य के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है। टीआई अभिषेक सिंह परिहार ने बताया कि 16 सितंबर को ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मुकुंदपुर से बाइक रैली निकाली गई थी, जिसमें कुछ लोग तिरंगा झंडा लेकर शामिल हुए, मगर राष्ट्रीय ध्वज में अशोक चक्र की जगह कलमा लिखा गया था। इस रैली का वीडियो वायरल होने पर राकेश प्रताप सिंह निवासी मउहट थाना अमरपाटन, की तरफ से एक लिखित शिकायत के साथ वीडियो फुटेज प्रस्तुत किया गया, जिसमें प्रारंभिक जांच के पश्चात रैली का आयोजन मोहम्मद इशहाक मदनी पुत्र मोहम्मद साकिर और मोहम्मद आसिफ पुत्र मोहम्मद शाहिद खान निवासी मुकुंदपुर समेत अन्य के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा 2 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। इसी के साथ पुलिस ने रैली से जुड़े अन्य वीडियो और फोटो बरामद करने के प्रयास तेज कर दिए हैं, शीघ्र ही आरोपियों की भी धरपकड़ की जाएगी।

यह भी पढ़े -एचटी लाइन का जंपर बांधते समय करंट लगने से लाइनमैन झुलस गया

गोविंदगढ़ में भी हो चुकी है कायमी ---

बताया गया कि मुकुंदपुर से प्रारंभ हुई रैली उसी दिन रीवा जिले के गोविंदगढ़ भी गई थी, जहां स्थानीय लोगों की शिकायत पर आयोजकों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर जांच प्रारंभ की गई है। गौरतलब है कि इस तरह की शिकायतें मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में सख्त कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था।

यह भी पढ़े -चेक बाउंस का अपराध करने का दोषी मानते हुए तीन माह के कारावास की सजा सुनाई

Created On :   22 Sept 2024 6:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story