सतना: राजस्व अफसरों ने मुक्त कराई 10 लाख कीमत की शासकीय जमीन

  • जांच के बाद यह अतिक्रमण को हटाए जाने की नोटिस दी गई लेकिन नहीं हटाया।
  • पुलिस बल की मौजूदगी में यह कार्रवाई दोपहर एक बजे से शुरू हुई।

डिजिटल डेस्क,सतना। रघुराजनगर तहसील के मोहन्ना के मुक्तिधाम में किए गए कब्जा को हटाए जाने की कार्रवाई सोमवार को राजस्व अधिकारियों के द्वारा की गई। पुलिस बल की मौजूदगी में यह कार्रवाई दोपहर एक बजे से शुरू हुई।

बताया गया कि मांद पंचायत के ग्राम मोहन्ना की शासकीय आराजी नंबर १५९ रकबा ०.२५९ हेक्टेयर में वहीं के सतीश केवट के द्वारा अतिक्रमण कर घर बना लिया गया था। यह जमीन मुक्तिधाम के नाम पर राजस्व रिकार्ड में दर्ज थी।

इसकी अनुमानित कीमत १० लाख रुपए बताई गई है। जमीन में किए गए अतिक्रमण की शिकायत स्थानीय लोगों के द्वारा प्रशासन से की गई। जांच के बाद यह अतिक्रमण को हटाए जाने की नोटिस दी गई लेकिन नहीं हटाया। इसके बाद इस अतिक्रमण को हटाए जाने की कार्रवाई की गई।

कर रहा था खेती

मोहन्ना में मुक्तिधाम के लिए आरक्षित शासकीय जमीन में अतिक्रमणकारी सतीश केवट घर बनाने के साथ-साथ शेष जमीन में खेती भी कर रहा था। फसल को भी नष्ट कर दिया गया है।

मौके पर रहे राजस्व और पुलिस अधिकारी

शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई सोमवार को नायब तहसीलदार मुन्नालाल तिवारी की मौजूदगी में की गई। इस मौके पर कोलगवां टीआई सुदीप सोनी के अलावा राजस्व निरीक्षक अभिषेक धुर्वे, हल्का पटवारी नीलम सिंह, रणबहादुर सिंह, रामसिरोमन सिंह, रामसिरोमन डोहर और पुलिस बल भी मौजूद रहा।

Created On :   10 Sept 2024 12:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story