सतना: झगड़े के बाद पति ने कर दी नवविवाहित पत्नी की हत्या

झगड़े के बाद पति ने कर दी नवविवाहित पत्नी की हत्या
  • रात भर लाश के पास बैठा रहा आरोपी, की खुदकुशी की कोशिश
  • पुलिस टीम आनन-फानन गांव पहुंचकर जांच में जुट गई
  • पुलिस ने धारा 302 के तहत अपराध दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी

डिजिटल डेस्क,सतना। कोठी थाना क्षेत्र के शिवसागर गांव में वाद-विवाद से भडक़े पति ने गला दबाकर नवविवाहित पत्नी को मौत के घाट उतार दिया, जिससे इलाके में सनसनी फैल गई, तो वहीं पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने बताया कि रचना पाल 20 वर्ष, की शादी लगभग 6 महीने पहले रामप्रकाश पुत्र रामसहेश पाल 22 वर्ष, के साथ हुई थी। 30 जनवरी की रात को दोनों लोग खाना खाकर कमरे में सोने चले गए, लेकिन बुधवार की सुबह काफी देर तक बाहर नहीं निकले तो परिजनों ने दरवाजा खटखटाया और आवाज भी लगाई पर कोई जवाब नहीं मिला।

तब किसी ने खिडक़ी खोलकर देखा तो रचना बिस्तर पर पड़ी थी, वहीं रामप्रकाश गले में रस्सी बांध रहा था। तब पिता ने किसी तरह बेटे को समझाइश देकर दरवाजा खुलवाया और अंदर पहुंचा, तो बहू को मृत हालत में पाया।

उसने तुरंत ही थाने जाकर यह खबर दी तो पुलिस टीम आनन-फानन गांव पहुंचकर जांच में जुट गई।

गले में मिला निशान

टीआई राजेश पटेल ने सब इंस्पेक्टर सत्यकीर्ति सिंह के साथ मौके पर जाकर नवविवाहिता की लाश का मुआयना करते हुए पति रामप्रकाश से पूछताछ की तो वह गोलमोल जवाब देने लगा।

इस बीच जिला मुख्यालय से वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह भी अपने सहयोगियों के साथ शिवसागर गांव पहुंचकर जांच में शामिल हो गए। उन्होंने घटना स्थल और लाश देखने के बाद प्रथम दृष्टया ही गला दबाकर हत्या का संदेह जाहिर कर दिया।

भौतिक साक्ष्य जुटाने के बाद शव को मरचुरी भेजकर डॉक्टर टीम से पोस्टमार्टम कराया गया, जिस पर गले पर मंगलसूत्र जैसे किसी धागे से कसने और गला दबाने के निशान मिले।

तब उसके पति को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई, तो काफी देर तक बयान बदलने के बाद युवक ने रात में पत्नी से झगड़ा होने पर गला दबाने की बात स्वीकार कर ली, जिस पर पुलिस ने धारा 302 के तहत अपराध दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

उधर मृतिका के मायके पुरैनिया थाना कोलगवां से परिजन कोठी पहुंच गए, जिनकी तरफ से फिलहाल कोई आरोप नहीं लगाया गया।

Created On :   1 Feb 2024 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story