सतना: 126 लीटर शराब के साथ पकड़े गए 4 आरोपी, 2 बाइक भी जब्त

126 लीटर शराब के साथ पकड़े गए 4 आरोपी, 2 बाइक भी जब्त
  • सभी सर्किल इंचार्जों को अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहकर कार्यवाई करने के लिए आदेशित किया गया है।
  • आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत कायमी कर जांच शुरू की गई है।
  • आरोपियों के कब्जे से तस्करी में इस्तेमाल की गईं दो मोटरसाइकिलों को भी कब्जे में लिया गया

डिजिटल डेस्क,सतना। शराब के अवैध निर्माण, परिवहन और बिक्री पर रोक लगाने के लिए जिला दंडाधिकारी अनुराग वर्मा ने जिला आबकारी अधिकारी विभा मरकाम को स्पष्ट निर्देश दे रखे हैं, जिनके द्वारा सभी सर्किल इंचार्जों को अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहकर कार्यवाई करने के लिए आदेशित किया गया है।

इसी कड़ी में रविवार की रात को आबकारी टीम ने मुखबिर की सूचना पर नागौद थाना क्षेत्र के मढीकला में दबिश देकर दो बाइकों पर शराब की बड़ी खेप ले जा रहे 3 आरोपियों को पकड़ लिया, जबकि एक मौके से भाग निकला, जिसे कुछ घंटों की खोजबीन के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

चारों आरोपियों के कब्जे से 14 पेटी देशी मदिरा जब्त की गई, जिसकी कुल मात्रा 126 लीटर और कीमत 70 हजार रुपए निकाली गई। इसके अलावा आरोपियों के कब्जे से तस्करी में इस्तेमाल की गईं दो मोटरसाइकिलों को भी कब्जे में लिया गया, जिनका बाजार मूल्य लाखों में है।

भेजे गए जेल

आरोपी सरोज पुत्र रमेशचंद्र गौतम निवासी खंडेहा, रावेन्द्र कुमार पुत्र रमेशचंद्र द्विवेदी, निवासी नीबी जिला चित्रकूट, रितेश पुत्र आशीष यादव निवासी बरहन जिला चंदौली (यूपी) और विकास कुमार पुत्र सुरेन्द्र यादव निवासी पंडरिया, जिला औरंगाबाद (बिहार) के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत कायमी कर जांच शुरू की गई है।

वहीं चारों को सोमवार दोपहर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। पकड़े गए आरोपियों से कई अहम जानकारी हाथ लगी हैं, जिसकी मदद से अवैध कारोबार के रैकेट को तबाह करने में आसानी हो सकती है।

इस कार्रवाई में सर्किल इंचार्ज विजय सिंह बघेल के साथ जिला मुख्यालय से आबकारी निरीक्षक राकेश अवधिया, नीलेश गुप्ता, मुख्य आरक्षक मंगल कोल, शंकर दाहिया आदि ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   13 Feb 2024 1:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story