ट्रेनर्स का प्रशिक्षण: विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण 24 अगस्त को

विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण 24 अगस्त को
  • संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2025 अंतर्गत
  • विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण 24 अगस्त को

डिजिटल डेस्क, पन्ना। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2025 अंतर्गत एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा प्रसारित निर्देशों के पालन में आगामी 27 से 31 अगस्त के मध्य विधानसभा क्षेत्रवार बीएलओ का प्रशिक्षण आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके पहले जिला स्तर पर 24 अगस्त को मास्टर ट्रेनर्स द्वारा विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स को प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। प्रशिक्षण के लिए शासकीय छत्रसाल स्नातकोत्तर महाविद्यालय पन्ना के प्राचार्य डॉ. एस.पी.एस. परमार को जिला स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स का दायित्व प्राध्यापक डॉ. जे.के. वर्मा व डॉ. पी.पी. मिश्रा एवं सहायक प्राध्यापक डॉ. आनंद चौरसिया को सौंपा गया है जबकि विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स के रूप में पवई विधानसभा के लिए प्रभारी प्राचार्य नीरज तिवारी, उच्च माध्यमिक शिक्षक साकिर अली, रामकृष्ण नगायच एवं अनंतराम पाठक की नियुक्ति की गई है।

यह भी पढ़े -मुख्यमंत्री के प्रस्तावित भ्रमण हेतु कमिश्नर व आईजी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

इसी तरह गुनौर विधानसभा के लिए सहायक प्राध्यापक डॉ. नीरज शर्मा उच्च माध्यमिक शिक्षक मनीष रेजा, सुरेन्द्र कुमार द्विवेदी एवं सौमित्र मिश्रा तथा पन्ना विधानसभा के लिए विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी नंदपाल सिंह, प्राचार्य विनय सक्सेना, उच्च माध्यमिक शिक्षक सत्येन्द्र कुमार त्रिपाठी एवं जयकरण पटेल की ड्यूटी निर्धारित की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने समस्त विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स को शासकीय छत्रसाल स्नाताकोत्तर महाविद्यालय पन्ना में 24 अगस्त को दोपहर 12 बजे आयोजित प्रशिक्षण में अनिवार्य रूप से शामिल होने के निर्देश दिए हैं। साथ ही समस्त अनुविभागीय अधिकारी एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को प्रत्येक तहसील में 27 से 31 अगस्त के मध्य बीएलओ का प्रशिक्षण निर्धारित कर स्थान एवं समय की सूचना समस्त बीएलओ एवं मास्टर ट्रेनर्स को प्रदान करने के लिए निर्देशित किया है।

यह भी पढ़े -श्री जुगल किशोर मंदिर की खुली दान पेटी, निकले लाखों रूपए, वर्ष में दो बार तहसीलदार के निर्देश पर खोली जाती है दान पेटी

राजनैतिक दल के अध्यक्ष के साथ बैठक आज

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ०१ जनवरी 2025 की अर्हता तिथि के आधार पर जारी फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अंतर्गत मतदान केन्द्रों के युक्तियुक्तकरण का प्रस्ताव प्रेषित किया जाना है। इस संबंध में राजनैतिक दलों से विचार विमर्श के लिए 23 अगस्त को अपरान्ह 4 बजे कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में समस्त राजनैतिक दल के अध्यक्ष एवं सचिव की बैठक आहूत की गई है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सर्वसंबंधितों से बैठक में उपस्थित रहने की अपेक्षा की गई है।

यह भी पढ़े -ब्लाक कांग्रेस ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की जयंती

Created On :   23 Aug 2024 7:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story