आज पन्ना के गुनौर आयेंगे सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान

आज पन्ना के गुनौर आयेंगे सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान

डिजिटल डेस्क, पन्ना। मध्य प्रदेश शासन के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार दिनांक १८ अगस्त को पन्ना जिले की गुनौर विधानसभा क्षेत्र मुख्यालय गुनौर आयेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान गुनौर में लगभग पौंने दो किमी का रोड शो करते हुए जनदर्शन करेंगे। इसके साथ ही गुनौर स्थित शासकीय महािवद्यालय के विशाल परिसर में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन, हितग्राहियों को लाभ वितरण तथा निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास करते हुए जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री का जो कार्यक्रम जारी हुआ है उसके अनुसार वह १८ अगस्त को दोपहर १२:३३ बजे स्टेट हैंगर प्लेन से भोपाल से रवाना होकर दोपहर १ बजकर १५ मिनट पर खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचेगे जहां से वह हैलीकॉप्टर से रवाना होकर गुनौर के स्टेडियम में दोपहर १:४० बजे उतरेंगे। इसके पश्चात मुख्यमंत्री यहां पर स्थानीय कार्यक्रमों में सम्मिलत होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान सभा स्थल के समीप बनाए गए हैलीपेड में हैलीकॉप्टर से खजुराहो के लिए ०४:३० बजे रवाना होंगे एवं खजुराहो से ०४:५० बजे प्लेन से भोपाल के लिए रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री के गुनौर आगमन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियंा पूरी कर ली गईं हैं। गुनौर स्थित खेल मैदान में हैलीपेड बनाया गया है जहां पर हैलीकॉप्टर से मुख्यमंत्री पहुंचेगे। हैलीपेड से मण्डी तिराहा तक वह कार से पहुंचेगे। मण्डी तिराहा से मुख्यमंत्री रथ में बैठकर लगभग पौंने दो किमी दूर स्थित सिली तिराहा तक रोड शो करते हुए जनदर्शन करेंगे। यहां से वह पुन: कार से कार्यक्रम स्थल शासकीय महाविद्यालय गुनौर पहुंचेगे जहां पर वह लाडली बहना सम्मेलन के साथ ही हितग्राहियों को हितलाभ वितरण कार्यक्रम तथा लोकापर्ण एवं शिलान्यास के कार्यक्रम में शामिल होकर विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन केा लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां की जा रहीं हैं। कार्यक्रम स्थल में लगभग पचास हजार लोगों के पहुंचने का लक्ष्य बनाया गया है। जिसके लिए पन्ना जिले के साथ ही छतरपुर, दमोह, सतना, रीवा, कटनी से लगभग ६०० बसों से हितग्राहियों को लाने के लिए व्यवस्थायें करते हुए जिम्मेदारी भी सौंपी गई हैं।

677.49 करोड के विकास कार्यो का करेंगे लोकार्पण व भूमिपूजन

मुख्यमंत्री श्री चौहान दिनांक 18 अगस्त को पन्ना जिले के गुनौर में आयोजित कार्यक्रम में गुनौर विधानसभा क्षेत्र के लिए 677 करोड 49 लाख 46 हजार रूपये के 9 विकास कार्यो का लोकार्पण, भूमिपूजन एवं शिलान्यास करेंगे। इनमें 60 करोड 17 लाख के 3 विकास कार्यो का लोकार्पण और 617 करोड 32 लाख 41 हजार रूपये के 9 विकास कार्यो का भूमिपूजन एवं शिलान्यास शामिल है। मुख्यमंत्री ने जिन विकास कार्यो का लोकार्पण करेंगे उनमें 27.27 करोड के ग्राम बिरवाही वितरण केन्द्र देवेन्द्रनगर एवं पवई विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सिमरिया में 132.33 केवी उप केन्द्रों का निर्माण और 6.17 करोड लागत का गुनौर बाईपास मार्ग लंबाई 3.30 किमी शामिल है। इसी प्रकार मुख्यमंत्री द्वारा जिन विकास कार्या के लिए भूमिपूजन किया जाएगा उनमें 506 करोड 54 लाख की पवई व्यारमा समूह जल प्रदाय योजना, 38 करोड से शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गुनौर का पुनर्विकास कार्य, 31 करोड 70 लाख का उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ककरहटी का पुनविकास, 27 करोड 65 लाख की गुनौर की अमृत 2.0 जल प्रदाय योजना, 12 करोड 63 लाख 41 हजार रूपये की लागत से शाहनगर में नवीन शासकीय आईटीआई का निर्माण और 80 लाख से गुनौर नगर परिषद का कार्यालय भवन का निर्माण शामिल है।

Created On :   18 Aug 2023 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story