सड़क बनी दलदल: मोहन्द्रा में हांथी खूटा मोहल्ले का मार्ग दलदल में तब्दील

मोहन्द्रा में हांथी खूटा मोहल्ले का मार्ग दलदल में तब्दील
  • सड़क बनी दलदल
  • मोहन्द्रा में हांथी खूटा मोहल्ले का मार्ग दलदल में तब्दील

डिजिटल डेस्क, मोहन्द्रा नि.प्र.। कस्बे के हांथी खूटा में यादव समाज के करीब एक दर्जन परिवार पिछले तीस वर्षों से निवासरत हैं और ज्यादातर लोग दूध का व्यवसाय करते हैं परंतु यहां लोगों की सबसे बडी समस्या यहां पहुंच मार्ग में बरसात के दिनों में कीचड से सराबोर हो जाता है और ऐसा लगता है कि मानों यह मार्ग नहीं कोई दलदल हो। हालत यह हो जाती है तो लोग पैदल तो दूर मवेशी भी इस पहुंच मार्ग में फंस जाते हैं। कुछ दिनों पूर्व जल जीवन मिशन के ठेकेदार ने पाइप डालने के लिए गड्ढे किए थे इस कारण यहां चलना दूभर हो गया है।

यह भी पढ़े -खेत में चारा काटने गए बुजुर्ग आदिवासी दम्पत्ति की आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत

मोहल्ले के वीर सिंह, भरत, गोविंद, सत्यम, द्वारका और सौकी रैकवार यहां फंसे दर्जनों मवेशियों को निकाल चुके हैं। बताते हंै कि पूरे मोहन्द्रा के पालतु मवेशी यहां से होकर जंगल चरने जाते है। दलदल बन चुके इस मार्ग में शारिरिक रूप से कमजोर और छोटे मवेशी फंस जाते हैं। वहीं लोगों का कहना है कि स्थानीय पंचायत द्वारा अगर मार्ग में मुरूम डलवा दी जाये तो शायद मार्ग सुगम हो जाये और उन्हें कीचड से मुक्ति मिल सके।

यह भी पढ़े -17 सितंबर से जिले में प्रांरभ होगा स्वच्छता ही सेवा अभियान, कलेक्टर ने बैठक लेकर अभियान की सफलता के संबध में दिए निर्देश

Created On :   12 Sept 2024 6:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story