पन्ना: शाासकीय तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराने ग्राम गंज के लोगों ने सौंपा कलेक्टर को आवेदन

शाासकीय तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराने ग्राम गंज के लोगों ने सौंपा कलेक्टर को आवेदन
  • जनपद पंचायत गुनौर के ग्राम पंचायत गंज में शासकीय तालाब
  • तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराने ग्राम गंज के लोगों ने सौंपा कलेक्टर को आवेदन

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जनपद पंचायत गुनौर के ग्राम पंचायत गंज में शासकीय तालाब की जमीन पर कृषि कार्य करने संबधी शिकायती आवेदन पत्र ग्रामवासियों द्वारा कलेक्टर पन्ना के नाम सौंपा गया है। सौंपे गए आवेदन में बताया गया है कि ग्राम पंचायत गंज में सलेहा से सतना मुख्य मार्ग पर सन्यासी बाबा की तलैया नाम से शासकीय तालाब है जिसमें गांव के एक दंबक द्वारा सम्पूर्ण तालाब में मिट्टी डलवाकर उसमें फसल के लिए जुताई का कार्य किया जा रहा है। इस संबध में ग्रामवासियों द्वारा अनेक बार ग्राम पंचायत कार्यालय एवं राजस्व विभाग को तालाब की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाने हेतु आवेदन दिया लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। ग्रामवािसयों ने बताया कि ऐसा नहीं कि इसकी जानकारी एसडीएम एवं तहसीलदार गुनौर को नहीं हैं उनके संज्ञान में भी मामला लाया गया है।

यह भी पढ़े -आखिर किसके संरक्षण में चल रहा खरीदी का काला कारोबार, पटना तमोली खरीदी में भारी अनियमिततायें, जिम्मेदार मौन

वहीं गांव के अंदर निर्मित वसुआ तालाब मे ंभी बारी लगाकर अवैध अतिक्रमण किया गया है। वहीं सांसद निधि से ग्राम पंचायत गंज को राशि प्रदान की गई थी जिसमें पहाड का पानी वसुआ तालाब में लाया जाना था जिससे तालाब में जल भराव हो सके लेकिन इस राशि का से उक्त कार्य न कराकर इसका बंदरबांट कर लिया गया है। जिससे इस गर्मी के मौसम में ग्राम पंचायत गंज में पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई है। समस्त ग्रामवासियों ने तालाबों से अतिक्रमण हटवाकर तालाब को उसके मूल स्वरूप में लाने की मांग की है। साथ ही इस कार्य के लिए जो खर्च आए उसकी राशि अतिक्रमणकारी से वसूल किए जाने की भी मांग की है।

यह भी पढ़े -सतना के पबई में नाबालिग के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

इनका कहना है

बीसों वर्षों से इस जमीन में गांव के श्री चौरसिया कब्जा किए हैं ग्राम पंचायत के द्वारा इस संबध में कार्यवाही की गई थी। तहसील गुनौर के द्वारा भी कार्यवाही की गई थी अब ग्राम पंचायत के द्वारा इसमें परकुलेशन टैंक बनाने के लिए स्वीकृति की गई है। आचार संहिता हटने के बाद इसमें निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा चूंकि परकुलेशन गहराई पर बनता है तो फिर उसमें कब्जा करने का सवाल ही नहीं उठता।

अवधेश द्विवेदी

सचिव ग्राम पंचायत गंज जपं गुनौर

Created On :   18 May 2024 4:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story