दो साल के बाद भी बनने के बाद शुरू नहीं हुआ गौ सदन: पन्ना जनपद की ग्राम पंचायत उमरी के हरद्वाही का मामला किसान परेशान

पन्ना जनपद की ग्राम पंचायत उमरी के हरद्वाही का मामला किसान परेशान
  • दो साल के बाद भी बनने के बाद शुरू नहीं हुआ गौ सदन
  • पन्ना जनपद की ग्राम पंचायत उमरी के हरद्वाही का मामला किसान परेशान

डिजिटल डेस्क, पहाडीखेरा नि.प्र.। सरकार द्वारा ऐरा गौ वंशीय पशुओं से किसानों को राहत मिले साथ ही साथ गौ वंशीय पशुओं की सुरक्षा एवं देखभाल हो सके इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रो में मनरेगा योजना से गौ सदनों का निर्माण कार्य कराया गया है किन्तु निर्मित गौ सदनों के संबंध में कहीं गौ सदनों का सही तरीके से संचालन नहीं होने तो कहीं गौ सदन के बंद होने के मामले सामने आ रहे है वहीं लाखों रूपए की लागत से बनने के बाद गौ सदनों का सुचारू रूप तरीके से संचालन अधिक समय व्यतीत हो जाने के बाद प्रारंभ नहीं हो सका है। पन्ना जनपद पंचातय की पहाडीखेरा क्षेत्र स्थित ग्राम पंचायत उमरी के हरद्वाही गौ सदन को लेकर स्थिति ऐसी ही है गौ सदन का निर्माण कार्य दो साल पहले से पूर्व हो चुका था परंतु गौ सदन का प्रारंभ करने को लेकर जिम्मेदारों द्वारा उदासीनता बरती जा रही है और दो साल की लंबी अवधि व्यतीत हो जाने के बाद गौ सदन आज तक शुरू नहीं हो सका है।

यह भी पढ़े -नेशनल लोक अदालत के संबंध में की बैठक, मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित

गौ सदन प्रारंभ करने की बात को लेकर पंचायत फाइल ऊपर भेजने की बात कहकर पल्ला झाड रही है वहीं ऊपर बैठे अधिकारियों की स्थिति यह है कि लाखंों रूपए की लागत से जो गौ सदन बनाया गया है वह शुरू हो सके इसको लेकर जिला पंचायत जनपद पंचायत के सहित पशु पालन एवं पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी उदासीन बने बैठे है। अधिकारी और जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते किसान परेशान है। पंचायत क्षेत्र अंतर्गत बडी संख्या ऐरा गौ वंशीय पशु किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। वहीं ऐरा पशुओं के रात में सडकों पर बैठने से आवगमन भी समस्या बनी हुई है और कई बार इसके चलते दुर्घटनायें भी हो रही है जिले के कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ से समाचार के माध्यम से क्षेत्रवासियों ने निर्मित गौ सदन को त्वरित रूप से प्रारंभ करवाये जाने की मांग की गई।

यह भी पढ़े -१७ सितम्बर से जिले में प्रांरभ होगा स्वच्छता ही सेवा अभियान, कलेक्टर ने बैठक लेकर अभियान की सफलता के संबध में दिए निर्देश

Created On :   14 Sept 2024 8:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story