धनोखर चोरी मामला: पेटी में रखी अलमारी की चाबी निकालकर अलमारी में रखे गहनें हुए चोरी

पेटी में रखी अलमारी की चाबी निकालकर अलमारी में रखे गहनें हुए चोरी
  • देवेन्द्रनगर अंतर्गत आने वाले ग्राम धनोखर
  • पेटी में रखी अलमारी की चाबी निकालकर अलमारी में रखे गहनें हुए चोरी

डिजिटल डेस्क, पन्ना। देवेन्द्रनगर अंतर्गत आने वाले ग्राम धनोखरदेवेन्द्रनगर अंतर्गत आने वाले ग्राम धनोखर निवासी २४ वर्षीय युवक के घर के कमरे में पेटी के अंदर रखी अलमारी की चाबी एवं पेटी में रखे नगदी रकम निकालने के बाद अलमारी लॉकर चाबी से खोलते हुए अलमारी के अंदर डिब्बे में रखे सोने-चांदी के जेवर चोरी किए जाने की घटना सामने आई है। फरियादी युवक दिलीप साहू पिता बिहारीलाल साहू द्वारा चोरी की घटना की रिपोर्ट देवेन्द्रनगर थाने में दर्ज कराई है। फरियादी ने रिपोर्ट करते हुए बताया कि गुनौर में मोबाइल रिपेयरिंग की उसकी दुकान है वह अपनी पत्नी व बच्चों के साथ रहता है। बड़े भाई सूर्य प्रकाश पिताजी के साथ रहते हैं आठ दिन पहले उसके घर धनोखर में उसकी साली सरस्वती आई थी। दिनांक २९ जुलाई को गुनौर स्थित दुकान से घर वापिस लौटकर आया और भोजन करने के बाद रात करीब १०:३० बजे सभी लोग आगे वाले कमरे में सो गए थे पीछे वाले कमरे में पंलग के नीचे पेटी रखी थी जिसमें अलमारी की चाबी रखी थी।

यह भी पढ़े -मेडिकल एवं सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन ने पन्ना विधायक से की मुलाकात

दिनांक ३० जुलाई को सुबह ९ बजे वह अपनी साली को छोडऩे टिकरिया जा रहा था। रास्ते में अपनी संगीता ने फोन करके बताया कि घर में चोरी हो गई है तो रास्ते में गुनौर के आगे पेेट्रोल पम्प के पास साला संदीप साहू मिल गया तो साली को उसी के साथ छोडक़र वापिस घर पहुंचा और देखा कि अलमारी के लॉकर के अंदर चाबी लगी हुई थी। अलमारी के लॉकर के अंदर प्लास्टिक के डिब्बे में सोने-चांदी के जेवर मंगलसूत्र आधा तोला, सोने की मनचली चार आना, पायल एक जोड़ चांदी की वजनी २०० ग्राम, एक जोड़ी जेन्स अंगूठी, हॉय चन्द्रमा चांदी का, एक जोड़ी लॉकेट सोने की, चांदी की बिछिया, एक जोडी छुमकी सोने की वजनी दो आना, पेटी में रखे कुछ नगदी रूपए चोरी चले गए है। फरियादी ने बताया कि दिनांक २९ जुलाई की रात ११ बजे से दिनांक ३० जुलाई को सुबह ५ बजे की अवधि के बीच रात्रि में कोई अज्ञात चोर घर के अंदर घुसकर पेटी से लॉकर की चाबी निकालकर चोरी करके ले गया है। फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात के विरूद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा ३३१(४), ३०५ के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

यह भी पढ़े -छत्रसाल महाविद्यालय में अल्पावधि रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण सम्पन्न, निजी क्षेत्रों में कौशल दक्षता से ही मिलता है रोजगार: प्राचार्य डॉ. परमार

घर में रात काटने के लिए जिसे पनाह दी वही चोरी करके हुआ गायब

पन्ना जिले के मडला थाना अंतर्गत ग्राम हरसा में ८४ वर्षीय बुजुर्ग को घर पहुंचे एक व्यक्ति को रात काटने के लिए पनाह देना मंहगा पड़ गया। जिस व्यक्ति को बुजुर्ग ने पनाह दी उसी व्यक्ति द्वारा रात में घर के अंदर रखे बक्से का ताला तोडक़र सोने-चांदी के गहने तथा नगदी की चोरी करते हुए गायब हो गया। बुजुर्ग बिज्जा वंशकार पिता स्वर्गीय सरिया वंशकार निवासी ग्राम हरसा थाना मडला द्वारा पूरी घटना की रिपोर्ट मडला थाने में दर्ज कराई गई है। फरियादी ने बताया कि दिनांक २८ जुलाई को शाम ५ बजे छतरपुर जिले के राजनगर थाना अंतर्गत ग्राम कुरैला का मूल निवासी एवं हाल ग्राम घूरा थाना राजनगर निवासी भरत बसोर पिता मल्ला बसोर घर आया और बोला कि झिन्ना बाबा के स्थान से लौटा हूं। और घर जाने का साधन नही है यहीं पर रूकना है जिस पर उसने कहा कि ठीक है रूक जाओ। रात्रि में घर के आंगन में वह तथा उसके घर आया भरत बसोर घर के आंगन में आजू-बाजू खटिया डालकर सो गए।

यह भी पढ़े -मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन पर दी लाडली बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर की एक और सौगात

रात में करीब ३ बजे नींद खुली तो भरत चलता-फिरता दिखाई दिया पंूछने पर उसने कहा कि प्यास लगी है पानी पी रहा हंू तब वह लेटकर सो गया सुबह ५ बजे जागा तो भरत अपनी खटिया में नही था तब मंैने सोचा कि अपने घर चला गया इसके बाद करीब ८ बजे खाना बनाने की तैयारी करने लगा और कमरे में आटा निकालने के लिए गया तो सामान इधर-उधर बिखरा पडा था। कमरे में चद्दर का बक्शा रखा था तो बक्शा का कब्जा टूटा हुआ दिखाई दिया एवं बक्सा खुला पड़ा था जिसमें मेरे सोने, चांदी का सामान चांदी की करधौनी वजनी करीब 500 ग्राम कीमती 15000 व एक चांदी की पायल वजनी एक पाव कीमती करीब 7000 रूपये व एक सोने की पंखी कीमती 1000 रूपये एवं नगद 11000 रूपये जिसमें 500-500 के 18 नोट, 100-100 के 20 नोट थे चोरी करके ले गया है। फरियादी की रिपोर्ट पर मामला कायम कर विवेचना में लिया है।

Created On :   1 Aug 2024 8:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story