सिवनी: बिना अनुमति किसान के खेत में बना दी सड़क, किसान बोले-फसल की दो नुकसानी

बिना अनुमति किसान के खेत में बना दी सड़क, किसान बोले-फसल की दो नुकसानी
  • बिना अनुमति किसान के खेत में बना दी सड़क, किसान बोले-फसल की दो नुकसानी

डिजिटल डेस्क,घंसौर। तहसील मुख्यालय घंसौर से महज दस किलोमीटर दूरी पर स्थित एनटीपीसी झाबुआ पावर प्लान्ट की राख ट्रांसपोर्टिंग का काम पशुपतिनाथ कोरबा की कम्पनी को मिला है जिसे पावर प्लान्ट से भट्टेखारी तक राख का परिवहन करना है। इसे लेकर अब कई शिकायतें सामने आने लगी हैें। ताजा मामला मुंडा गांव क ा है जहां किसानों की खेतों में लगी फसल पर कंपनी ने सडक़ बना दी है।

खड़ी फ सल पर कैसे बना दी सडक़

मुंडा गांव के सीलचंद, चमरू, प्रीतमलाल, राजेन्द्र युवने आदि किसानों ने बताया कि किसानों को एक रकबा का पैसा देकर जितनी किसान के नाम जमीन है सारी जमीन लिखकर हस्ताक्षर करा ली जाती है। जिसकी शिकायत राजस्व सहित थाना घंसौर में दर्ज कराई गई है। पिछले दिनों ऐसे ही एक मामले में एसडीएम ने किसान के पक्ष में स्टे भी दे दिया था। बावजूद इसके ठेकेदार लगातार परिवहन जारी रखे हुए है।

यह भी पढ़े -विकास कार्य कराए बना दी कॉलानी, लोग परेशान

पीडि़तों ने रोकी गाडिय़ां

विभागीय लापरवाही और मुआवजा नहीं मिलने से परेशान मुंडा में सीलचंद, चमरू, प्रीतमलाल, राजेन्द्र युवने आदि किसान परिवारों ने गाडिय़ों को रोक दिया था। जमीन मालिकों का आरोप है कि उन्हे डरा-धमकाकर उसकी जमीन पर कब्जा कर सडक़ बनाई गई। इस मामले में किसानों ने प्रशासन से संबंधित ठेकेदार पर आवश्यक कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़े -केवलारी डकैती में शामिल था गोलीकांड का एक आरोपी

Created On :   25 Jan 2024 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story