पन्ना: लोगों को नहीं मिल रहा खाद्यान्न, सेल्समैन लोगों से लगवा रहा फिंगर

लोगों को नहीं मिल रहा खाद्यान्न, सेल्समैन लोगों से लगवा रहा फिंगर
  • लोगों को नहीं मिल रहा खाद्यान्न
  • सेल्समैन लोगों से लगवा रहा फिंगर

डिजिटल डेस्क, रैपुरा नि.प्र.। शासकीय उचित मूल्य दुकान रैपुरा में बडी गडबडी सामने आई है। जिसमें सेल्समैन द्वारा लोगों के घर जाकर फिंगर लगवाये जा रहे हैं परंतु उन्हें खाद्यान्न नहीं प्रदाय किया जा रहा है। बुधवार को जब उचित मूल्य की दुकान पर जाकर देखा गया तो लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ था। सभी लोग शिकायत कर रहे थे कि कई महीनों से खाद्यान्न गायब हैं। लोगो ने बताया कि उन्हें दो से तीन महीनो से गल्ला नही मिल रहा। उनके द्वारा राशन कार्ड भी दिखाए गए जिसमे दो से तीन माह का राशन दर्ज नहीं है। जब हमने समिति प्रबंधक से जानकारी ली तो उन्होंने बताया की सबके फिंगर लग चुके है और डाटा के अनुसार सारा गल्ला निकल चुका है। उन्होंने कहा कि यह सेल्समैन की गलती है जिसे हमने नोटिस जारी किया हैं। लोगो ने बताया कई लोगों के राशन कार्ड कई दिनों से जमा है जिन्हें लेने के लिए वह भटक रहे हैं। जब समिति प्रबंधक से इसकी जानकारी चाही गई तो उन्होंने इस दिखवाने की बात कही। जब उचित मूल्य की दुकान पहुंचे तो वहां दो सेल्समैन गल्ला बांट रहे थे सेल्समैन राजेश और ग्राम डोहली के सेल्समैन सुशील कुमार राशन का वितरण कर रहे थे। उन्होंने बताया कि दुकान में अनियमितताओं की वजह से हमारी ड्यूटी लगाई गई है जो राशन दुकान के सेल्समैन है वह नहीं आए हैं।

यह भी पढ़े -खजुराहो लोकसभा से विष्णु दत्त शर्मा की ऐतिहासिक जीत पर ब्राह्मण समाज जताई प्रसन्नता

लंबे समय से खाद्यान्न की कमीं, नहीं हुई कोई कार्यवाही

उचित मूल्य की दुकान में कई वर्षो से मांग के अनुरूप खाद्यान्न कम है। हर माह कुछ लोगों को राशन देकर खानापूर्ति की जा रही है परंतु जिम्मेदारों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई। पिछले वर्ष भी शाहनगर खाद्य निरीक्षक ने इसी दुकान की शिकायतों की जांच की थी परंतु उसका क्या हुआ इसकी जानकारी केवल उसे ही है। लोगो ने आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना काल के बाद से लगातार लोगों को पूरा राशन नहीं मिल रहा लेकिन कार्यवाही नहीं होती। आखिर इतने साल कैसे इतनी बड़ी अनियमितता चलती रही। सेल्समैन के खिलाफ कार्यवाही हुई है न्यायालय में प्रकरण भी लंबित है।

यह भी पढ़े -खजुराहो लोकसभा से विष्णु दत्त शर्मा की ऐतिहासिक जीत पर ब्राह्मण समाज जताई प्रसन्नता

इनका कहना है

अप्रैल का गल्ला लेने आए थे, २ मई को फिंगर लगवा लिया गया अब लेने आए हैं तो बोल रहे हैं फिंगर लगवा लिया था जिसने लगवाया उससे ले लो।

असगर खान, उपभोक्ता

जनवरी में मिला था, तीन माह से राशन नहीं मिला।

यह भी पढ़े -चार पहिया वाहन की ठोकर से मोटर साइकिल सवार पिता-पुत्र घायल

भगवती लोधी, उपभोक्ता

मैं कल फिर से उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण करूंगीं।

मेघा चंदेल, खाद्य निरीक्षक

मामला मेरे संज्ञान में है जल्द ही कार्यवाही की जाएगी।

श्रुति अग्रवाल, एसडीएम शाहनगर

Created On :   6 Jun 2024 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story