Panna News: जल निगम विभाग की मनमानी, बीच तालाब में बना रहे पानी की टंकी, लोगों ने कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ से की शिकायत

जल निगम विभाग की मनमानी, बीच तालाब में बना रहे पानी की टंकी, लोगों ने कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ से की शिकायत
  • जल निगम विभाग की मनमानी
  • बीच तालाब में बना रहे पानी की टंकी
  • लोगों ने कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ से की शिकायत

Panna News: जिले में जल निगम अपनी मनमानी पर उतारू है। ताजा मामला गुनौर जनपद पंचायत अंतर्गत डिघौरा का सामने आया है जहां पर लाखों रुपए की लागत से टंकी का निर्माण कर जल निगम विभाग द्वारा किया जाना है उसके लिए ग्राम के प्राचीन तालाब को नष्ट करके पानी की टंकी का निर्माण शुरू किया गया है। जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध जताते हुए कहा की इस तालाब से कई वर्षों से ग्रामीण पानी का उपयोग कर रहे हैं। इसके साथ ही पशु पक्षियों के पानी पीने का स्त्रोत है। अगर इस तालाब को नष्ट किया जाता है तो ग्राम में भीषण जल संकट उत्पन्न हो सकता है। इसके साथी अगर इस तालाब के बीच में पानी की टंकी निर्मित हो जाती है तो टंकी भी डूब क्षेत्र में आ जाएगी। पानी में टंकी निर्मित होने के कारण नष्ट होने की संभावना भी बनी हुई है।

यह भी पढ़े -25 सितम्बर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर दिलाई जायेगी अधिकतम सदस्यता

वहीं अगर तालाब से पानी निकाल दिया जाता है तो गांव में जल संकट पैदा हो जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पर्याप्त रूप से शासकीय जमीन पड़ी हुई है बावजूद उसके जल निगम विभाग के अधिकारी एवं ठेकेदार तालाब के बीच में ही बिल्डिंग बनाने के लिए अड़े हुए हैं जिसको लेकर जिले के कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ शहर क्षेत्रीय विधायक से यह मानती है कि गांव में पड़ी शासकीय जमीनों का सर्वे कराकर किसी ऐसी जगह पानी की टंकी का निर्माण कार्य कारण जिससे कि ग्रामवासियों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े।

यह भी पढ़े -विश्व नदीं दिवस पर एनसीसी कैडटों ने धरम सागर तालाब में की सफाई

इनका कहना है

वर्तमान व पूर्व सरपंच का विवाद है गढ्ढा करने के बाद काम को रोक दिया गया है। सोमवार या मंगलवार को बैठक रखी गई है जिसमें जिला पंचायत के सीईओ भी जायेेंगे उसके बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।

शिवम सिन्हा, जीएम जल निगम पन्ना

यह भी पढ़े -जवाहर नवोदय विद्यालय रमखिरिया में कला कार्यशाला का समापन व प्रदर्शनी आयोजित

Created On :   25 Sept 2024 12:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story