आहार व्यंजन प्रदर्शनी: राष्ट्रीय पोषण माह में लगाई पौष्टिक आहार व्यंजन प्रदर्शनी

राष्ट्रीय पोषण माह में लगाई पौष्टिक आहार व्यंजन प्रदर्शनी
  • राष्ट्रीय पोषण माह में लगाई पौष्टिक आहार व्यंजन प्रदर्शनी

डिजिटल डेस्क, पन्ना। वर्तमान सितम्बर माह में संपूर्ण मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय पोषण माह की गतिविधियों के तहत साप्ताहिक थीम निर्धारित कर प्रत्येक आंगनबाडी केन्द्रों पर निर्धारित गतिविधियों का आयोजन कराने के निर्देश हैं। इस क्रम में महिला एवं बाल विकास परियोजना पन्ना ग्रामीण अंतर्गत पोषण माह के चौथे दिवस आज ग्राम पंचायत अहिरगुंवा की ग्राम पंचायत उडकी में पौष्टिक आहार व्यंजन प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़े -जिला प्रशासन की पहल पर आठ माह की बच्ची को उपचार के लिए मिली त्वरित सहायता

कार्यक्रम में परियोजना अधिकारी अशोक कुमार विश्वकर्मा सहित सहायक सांख्यिकी अधिकारी धीरज कुमार पर्यवेक्षक, आंगनबाडी कार्यकर्ता तथा हितग्राही उपस्थित रहे। परियोजना अधिकारी द्वारा ग्रामवासियों को सही पोषण देश रोशन के बारे में पोषणयुक्त आहार के लिए विभिन्न प्रकार के व्यंजनों को चिन्हित करने और पौष्टिक आहार व्यंजन, मोटे अनाज व्यंजन तथा मुनगा इत्यादि के व्यंजन के उपयोग के बारे में बताया गया। ग्रामीण स्तर पर क्रियान्वित विभाग की अन्य शासकीय योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई।

यह भी पढ़े -बीएलओ के कार्यों की समीक्षा कर सत्यापन कार्य पूर्ण कराने के निर्देश, जिले में वर्तमान में दर्ज हैं 7 लाख 72 हजार 950 मतदाता

Created On :   5 Sept 2024 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story