प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र: १ करोड ५९ लाख की लागत से तैयार होगी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की नवीन बिल्डिंग

१ करोड ५९ लाख की लागत से तैयार होगी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की नवीन बिल्डिंग
  • रैपुरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र
  • १ करोड ५९ लाख की लागत से तैयार होगी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की नवीन बिल्डिंग

डिजिटल डेस्क, रैपुरा नि.प्र.। रैपुरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की नई बिल्डिंग के निर्माण के लिए सरपंच ममता जैन ने भूमि पूजन किया। रैपुरा के लिए अत्याधुनिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मांग लंबे समय से चली आ रही थी। जिसके बाद 07 मार्च 2024 को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्यप्रदेश ने एक आदेश के जरिए रैपुरा के नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए ०१ करोड ५९ लाख रुपए की राशि का एक आदेश जारी किया था। जिसके लिए भूमि आवंटन का काम प्रशासन एवं पंचायत को मिला। जून माह में पंचायत एवं प्रशासन ने मिलकर गौशाला के सामने इस कार्य हेतु जमीन निश्चित की थी।

यह भी पढ़े -शहीदन बाबा की दरगाह में तिरंगा लेकर किया गया वृक्षारोपण

एनएचएम के सब इंजीनियर सिद्धार्थ बोरकर एवं शिवेंद्र वर्मा ने रैपुरा पहुंचकर जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन में काम शुरू हो जाएगा एवं बिल्डिंग निर्माण लगभग 12 माह में पूर्ण हो जायेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए 150’बाई 150 वर्ग मीटर की भूमि आवंटित की गई है जिसमें ०१ करोड़ ५९ लाख रुपए से बिल्डिंग एवं परिसर का निर्माण किया जाएगा। भूमि पूजन के दौरान सरपंच ममता जैन में बताया कि विधायक प्रहलाद लोधी की मदद से यह बिल्डिंग स्वीकृत हो पाई। उन्होंने इसके लिए विधायक को धन्यवाद भी दिया।

यह भी पढ़े -जन अभियान परिषद द्वारा संचालित, मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के नवीन सत्र का शुभारंभ, तिरंगा यात्रा निकालकर घर-घर तिरंगा अभियान किया शुरू

Created On :   13 Aug 2024 7:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story