कलेक्टर को निर्देश: श्रीराम वनगमन तीर्थ क्षेत्र सिद्धनाथ पहुंच मार्ग की जांच हेतु सांसद ने दिए कलेक्टर को निर्देश

श्रीराम वनगमन तीर्थ क्षेत्र सिद्धनाथ पहुंच मार्ग की जांच हेतु सांसद ने दिए कलेक्टर को निर्देश
  • श्रीराम वनगमन तीर्थ क्षेत्र सिद्धनाथ पहुंच मार्ग की जांच हेतु
  • सांसद ने दिए कलेक्टर को निर्देश

डिजिटल डेस्क, सलेहा नि.प्र.। सलेहा स्थित श्रीराम वनगमन तीर्थ क्षेत्र सिद्धनाथ पहुंच मार्ग बिल्हा मोड से मंदिर तक गत दिवस पहले ही बरसात में क्षतिग्रस्त हो गया। जिसकी जानकारी सामने आने के बाद संसदीय क्षेत्र के सांसद तथा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा द्वारा कलेक्टर पन्ना को एक पत्र भेजकर गुणवत्ताविहीन बनाए गए सिद्धनाथ पहुंच मार्ग की विस्तृत जांच कराये जाने के आदेश दिए हैं संासद श्री शर्मा द्वारा कलेक्टर पन्ना सुरेश कुमार को भेजे गए पत्र में उल्लेख किया है कि उनके संज्ञान में यह जानकारी सामने आई है कि निर्मित सिद्धनाथ मार्ग पहले ही बरसात में क्षतिग्रस्त हो चुका है।

यह भी पढ़े -रानीगंज मोहल्ले में रात में तीन घरों में हुई चोरी, सोने-चांदी के गहने, नगदी आदि ले उडे चोर, मामला दर्ज

संज्ञान में यह भी जानकारी सामने आई है कि मार्ग के निर्माण कार्य में निचले स्तर मिट्टी एवं जीएसबी का कार्य ग्रामीण यंत्रिकी सेवा द्वारा कराया गया तथा मार्ग में सीसी रोड का कार्य पर्यटन विभाग द्वारा करवाया गया है लेकिन मार्ग पहले ही बरसात में क्षतिग्रस्त हो गया है जिससे स्पष्ट होता है कि मार्ग का निर्माण कार्य गुणवत्ताविहीन रहा है जो कि खेद जनक है। सांसद ने कहा है कि मार्ग निर्माण की शीघ्र ही उच्चस्तरीय जांच कराकर वस्तु स्थिति स्पष्ट की जाये की यह लापरवाही किस स्तर पर किसके द्वारा की गई है जिससे मार्ग क्षतिग्रस्त हो चुका है ऐसे में दोषी के खिलाफ राशि वसूली के साथ-साथ निर्माण एजेेन्सी एवं संबंधित विभाग के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही भी प्रस्तावित की जाये इसके अलावा मार्ग को गुणवत्ता पूर्ण बनाने हेतु अतिशीघ्र कार्यवाही की जाकर शीघ्र निर्माण कराया जाये। सांसद द्वारा कलेक्टर को निर्देश दिए गए है कि की गई कार्यवाही से उन्हें अवगत कराया जाये।

यह भी पढ़े -निरंतर वर्षा के दृष्टिगत जिला एवं पुलिस प्रशासन मुस्तैद, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश, 24 घंटे सक्रिय है कण्ट्रोल रूम

कलेक्टर ने जांच हेतु बनाई चार सदस्यीय टीम

सांसद विष्णु दत्त शर्मा के निर्देश प्राप्त होते ही कलेक्टर पन्ना सुरेश कुमार ने आदेश जारी करते हुए सिद्धनाथ पहुंच मार्ग के बारिश में बहने को लेकर चार सदस्यीय टीम का गठित करते हुए त्वरित रूप से जांच कर दस दिनों में जांच प्रतिवेदन देने को कहा गया है। गठित समिति में कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग पन्ना, कार्यपालन यंत्री पीआईयू लोक निर्माण विभाग पन्ना, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग पन्ना व कार्यपालन यंत्री मध्य प्रदेश राज्य पयर्टन विकास निगम सागर संभाग सागर को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़े -बारिश में बही श्रीराम पथगमन तीर्थ क्षेत्र सिद्धनाथ में बनीं सीसी सड़क, दो माह पूर्व ही किया था सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण

Created On :   6 Aug 2024 7:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story