वन परिक्षेत्र शाहनगर की बीट शाहनगर: वन भूमि में अतिक्रमण कर रहे माँ-बेटे ने वन विभाग की टीम पर किया हमला

वन भूमि में अतिक्रमण कर रहे माँ-बेटे ने वन विभाग की टीम पर किया हमला
  • वन भूमि में अतिक्रमण कर रहे माँ-बेटे ने वन विभाग की टीम पर किया हमला
  • वन परिक्षेत्र शाहनगर की बीट शाहनगर के वन कक्ष क्रमांक पी-९८८ चौपरा की घटना

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिले में वन विभाग के कर्मचारियो पर हमले की लगातार घटनायें सामने आ रहीं हैं। दक्षिण वन मण्डल के शाहनगर परिक्षेत्र के बीट शाहनगर के कक्ष क्रमांक पी-९८८ में वन भूमि में लगे पेड़ पौधों की कटाई कर पत्थर की खखरी वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर माँ-बेटे द्वारा वन विभाग की टीम पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है। घटना की रिपोर्ट वन रक्षक बीट शाहनगर ओम प्रकाश द्विवेदी पिता श्याम सुन्दर द्विवेदी उम्र ४३ वर्ष द्वारा वनपाल श्रीनिवास पाण्डेय के साथ थाना शाहनगर पहुंचकर की गई है। बीट गार्ड ने रिपोर्ट करते हुए पुलिस को बताया कि दिनांक ०४ सितम्बर २०२४ को वन भ्रमण वर्षा ऋतु कालीन गश्ती वन अमले के साथ करते हुए १२:३० बजे करीब कक्ष क्रमांक पी-९८८ चौपरा पहुंचे तथा देखा कि यश पाल सिंह राठौर व उसकी माँ श्रीमती फूलकली सिंह राठौर के द्वारा वन भूमि में अतिक्रमण करने उद्देश्य से लगे पेड़-पौधो की कटाई कर पत्थर की खखरी वन विभाग की जमीन में बनाई जा रही है।

यह भी पढ़े -विद्युत विभाग द्वारा स्मार्ट मीटर लगाये जाने का कार्य प्रगति पर, प्रतिमाह की ३० तारीख को होगी ऑटोमेटिक रीडिंग

जिस पर वन रक्षक बीट शाहनगर ओम प्रकाश द्विवेदी तथा स्टॉफ वन रक्षक राहुल जैन एवं ग्राम वन समिति की सुरक्षा श्रमिक रामराजा सिंह राठौर के द्वारा दोनों को अतिक्रमण करने से मना किया कि यह वन भूमि है इसमें पत्थर की खखरी न बनाये जो उसी बात को लेकर दोनो माँ-बेटे गालियां देने लगे तथा झूमा-छपटी करने लगे। छींना-झपटी में वनपाल श्रीनिवास पाण्डेय के बांये पैर में चोटें आईं तथा खून निकल आया तथा दोनों लोग वन विभाग की टीम को बोले कि पत्थर की खखरी लगाने से मना किया तो तुम लोगों को जान से खत्म से मार देंगे। आरोपी माँ-बेटे द्वारा किए गए हमले के चलते वन विभाग की टीम जान बचाकर वहां से भाग निकली। वन रक्षक द्वारा घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और निर्देशानुसार दिनांक ०६ सितम्बर को अतिक्रमणकारी यशपाल सिंह राठौर एवं उसकी माँ श्रीमती फूलकली के विरूद्ध थाने में रिपोर्ट दर्ज करते हुए शासकीय कार्य बाधा डालने, गाली-गलौंच करने व धक्का मुक्की करने को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कार्यवाही की मांग की गई।

यह भी पढ़े -बिगडे वनों के सुधार के लिए शासन से स्वीकृत बजट को ठिकाने लगाने के लग रहे आरोप

Created On :   8 Sept 2024 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story