पन्ना: जिला शिक्षा अधिकारी ने हायर सेकेंडरी विद्यालय रैपुरा का किया औचक निरीक्षण

जिला शिक्षा अधिकारी ने हायर सेकेंडरी विद्यालय रैपुरा का किया औचक निरीक्षण
  • जिला शिक्षा अधिकारी ने हायर सेकेंडरी विद्यालय रैपुरा का किया औचक निरीक्षण
  • दो शिक्षक उपस्थित, प्राचार्य सहित अन्य शिक्षक मिले अनुपस्थित

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिला शिक्षा अधिकारी सूर्यभूषण मिश्रा ने 18 जनवरी को सुबह १०:२५ पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रैपुरा का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें विद्यालय में एक अतिथि प्रयोगशाला शिक्षक, एक माध्यमिक शिक्षक उपस्थित मिले और प्राचार्य सहित अन्य शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। जिला शिक्षा अधिकारी श्री मिश्रा ने अपने निरीक्षण के दौरान विद्यालय में निदानात्मक कक्षाएं संचालित नहीं पाई जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। गौरतलब है कि कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पन्ना के द्वारा 10वीं एवं 12वीं के छात्र-छात्राओं के परिणामों केे सुधार को लेकर ब्लूप्रिंट के आधार पर मॉडल तैयार कर निदानात्मक कक्षाएं अनिवार्य रूप से लगाए जाने के आदेश सभी हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य को दिए गए हैं लेकिन उनके आदेशों का पालनपुर नहीं किया जा रहा है। विद्यालय में छात्र-छात्राओं की जो उपस्थित होनी चाहिए वह भी नहीं मिली वीडियो श्री मिश्रा द्वारा इस प्रकार की स्थिति पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई।

विद्यालय के शौंचालय एवं परिसर में मिली गंदगी

जिला शिक्षा अधिकारी सूर्यभूषण मिश्रा के अचानक शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रैपुरा पहुंचने पर उन्होंने निरीक्षण में पाया कि वहां शौंचालय में काफी गंदगी है और पूरे परिसर में भी गंदगी पाई गई। इसके बाद डीईओ श्री मिश्रा ने हायर सेकेंडरी स्कूल के निरीक्षण के बाद शासकीय कन्या हाई स्कूल का भी निरीक्षण किया जहां पर पदस्थ प्राचार्य विनोद सिंह भी विद्यालय में उपस्थित नहीं थे।

यह भी पढ़े -एडीपीसी समग्र शिक्षा बनी श्रीमती भारती श्रीवास्तव

इनका कहना है

10वीं एवं 12वीं के छात्र-छात्राओं का रिजल्ट अच्छा आ सके इसके लिए कलेक्टर एवं सीईओ महोदय के द्वारा छात्र-छात्राओं की निदानात्मक कक्षाएं सुबह से लगाए जाने के आदेश हैं जो लगती हुई नहीं पाई गईं और दो शिक्षक केवल उपस्थित मिले शेष सभी अनुपस्थित शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। उसके बाद अग्रिम कार्यवाही की जावेगी।

सूर्यभूषण मिश्रा

जिला शिक्षा अधिकारी पन्ना

यह भी पढ़े -सलेहा में तीन तथा सिमरिया में पकड़े गए दो जुआरी

Created On :   20 Jan 2024 10:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story