महाविद्यालय का निरीक्षण: अधोसरंचना विकास डीपीआर हेतु आर्किटेक्ट टीम ने किया महाविद्यालय का निरीक्षण

अधोसरंचना विकास डीपीआर हेतु आर्किटेक्ट टीम ने किया महाविद्यालय का निरीक्षण
  • अधोसरंचना विकास डीपीआर हेतु
  • आर्किटेक्ट टीम ने किया महाविद्यालय का निरीक्षण

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पीएम कालेज ऑफ एक्सीलेंस छत्रशाल शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पन्ना में अधोसंरचना विकास का डीपीआर तैयार करने के लिए भोपाल से आये अर्किटेक्ट अमित वल्लभ एवं मीनल वल्लभ द्वारा महाविद्यालय का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण करने के पूर्व आर्किटेक्ट की टीम के साथ प्राचार्य डॉ. एस.पी.एस. परमार, प्रशासनिक अधिकारी डॉ. पी.पी. मिश्रा, महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. जे.के. वर्मा एवं प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के नोडल अधिकारी डॉ. पुष्कर कुुमार सिंह सहित अन्य प्राध्यापकों की उपस्थिति में बैठक आयोजित हुई। इसके बाद विस्तृत डीपीआर तैयार करने के लिए महाविद्यालय के दोनों भवनों में पूर्व से निर्मित नवीन एवं पुराने भवन सहित अन्य स्थल का निरीक्षण किया गया।

यह भी पढ़े -दो कारों में आमने-सामने हुई जोरदार भिडंत, घटना के बाद नेशनल हाइवे-39 पन्ना-छतरपुर मार्ग में लगा जाम, परेशान होते रहे यात्री

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ऑफ एक्सीलेंस महाविद्यालय के तहत मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा महाविद्यालय में 80 एवं 40 छात्र संख्या की स्मार्ट क्लास रूम, यूजी तथा पीजी कक्षाओं के लिए प्रयोगशालाएं एवं पूर्ण ऑटोमेशन यूक्त 50 हजार से लेकर ०3 लाख पुस्तकों की क्षमता वाली ई-लाइब्रेरी, रीडिंग रूम, रिसर्च क्युविकल्स, आडीटोरियम, सेमिनार हॉल एवं अन्य सुुविधायें का प्रावधान है। यह कार्य एक से ज्यादा चरणों में किया जाना है। जिसके लिये प्रथम चरण हेतु उच्च शिक्षा विभाग द्वारा महाविद्यालय को राशि आवंटित की गई है। महाविद्यालय द्वारा आर्किटेक्ट की टीम को प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस की मानदंड के अनुसार आधारभूत संरचनाओं के लिए प्रस्तावित कार्यो की सूची दी गई है। आर्किटेक्ट की टीम द्वारा किये गये निरीक्षण के बाद विस्तृत रूप रेखा तैयार कर महाविद्यालय में निर्माण कार्य प्रारंभ किया जायेगा।

यह भी पढ़े -मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम का हुआ शुभारंभ

Created On :   12 Aug 2024 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story