शोभा यात्रा का आयोजन: देवेंद्रनगर में वामन जयंती पर निकाली गई भव्य शोभा यात्रा

देवेंद्रनगर में वामन जयंती पर निकाली गई भव्य शोभा यात्रा
  • 15 सितंबर को वामन जयंती के अवसर पर
  • देवेंद्रनगर में निकाली गई भव्य शोभा यात्रा

डिजिटल डेस्क, देवेन्द्रनगर नि.प्र.। 15 सितंबर को वामन जयंती के अवसर प15 सितंबर को वामन जयंती के अवसर परर देवेंद्रनगर में श्रीराम मंदिर से भगवान की शोभायात्रा निकाली गई। दोपहर ०2 बजे शुरू हुई यह यात्रा नगर की गलियों में भक्तिमय संगीत और नृत्य के साथ भ्रमण करती हुई पुन: श्रीराम मंदिर पहुंची। जल बिहार के समय भक्त ढोल-मंजीरा की धुन पर थिरकते हुए प्रसाद प्राप्त करने के लिए एकत्रित हुए। इस अवसर पर मुस्लिम भक्त स्वर्गीय बबुल्ले चच्चा की याद भी की गई जिन्होंने हमेशा डोल में शामिल होकर भक्ति नृत्य और प्रसाद वितरण में भाग लिया। उनका योगदान आज भी जन-जन में याद किया जाता है।

यह भी पढ़े -चालीस वर्षीय महिला की उपचार के दौरान हुई मौत, परिजनों ने डॉक्टरों एवं स्टाफ नर्सो पर लापरवाही के लगाए आरोप

इसी तरह स्वर्गीय दादा मिथिलेश गुप्ता जो श्रीराम मंदिर के अध्यक्ष भी थे देवेंद्रनगर के हृदय में बसे हुए हैं। उनकी समाज सेवा अद्वतीय थी उनकी अनुपस्थिति आज सभी को महसूस होती है क्योंकि अस्सी वर्ष की उम्र तक वह अपनी ऊर्जा, सेवाभाव और भक्ति से सभी को प्रेरित करते रहे। पूर्व प्राचार्य श्रीराम लखन शुक्ला ने कहा हम सौभाग्यशाली हैं कि इस महोत्सव का हिस्सा बनने का अवसर मिला है और भारतीय संस्कृति को संजोने का यह अमूल्य मौका प्राप्त हुआ है। यह शोभा यात्रा वर्षों से आयोजित हो रही है जिसमें देवेंद्रनगर और आसपास के गांवों के भक्त शामिल होते हैं। यह आयोजन नगर में भाईचारे और एकता की भावना को प्रबल करता है और भगवान के आशीर्वाद को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। शोभा यात्रा के समापन पर श्रीराम मंदिर के महंत ने सभी भक्तों का आभार प्रकट किया और इस आयोजन की सफलता के लिए धन्यवाद कहा। यह पर्व सुख, शांति और समृद्धि का प्रतीक बना और सभी के हृदय में भक्ति की चमक बनाए रखी।

यह भी पढ़े -जंगली जानवरों से फसल बचाने खेत में बिछाये करण्ट से ४० वर्षीय व्यक्ति की मौत, गायों की देखभाल व रखवाली करता था मृतकमर्ग

Created On :   16 Sept 2024 5:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story