पुलिस ने शुरू की कार्यवाही: जंगली जानवरों से फसल बचाने खेत में बिछाये करण्ट से ४० वर्षीय व्यक्ति की मौत, गायों की देखभाल व रखवाली करता था मृतकमर्ग

जंगली जानवरों से फसल बचाने खेत में बिछाये करण्ट से ४० वर्षीय व्यक्ति की मौत, गायों की देखभाल व रखवाली करता था मृतकमर्ग
  • जंगली जानवरों से फसल बचाने खेत में बिछाये करण्ट से व्यक्ति की मौत
  • गायों की देखभाल व रखवाली करता था मृतकमर्ग
  • मर्ग कायम कर पुलिस ने शुरू की कार्यवाही

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना शहर के रानीबाग स्थित स्कूल के बाजू से स्थित एक फार्म हाउस के पीछे खेत में जंगली जानवरों से फसल बचाने के लिए बिछाए गए विद्युत तार के करण्ट से एक ४० वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक राम लोचन यादव पिता जानकी यादव निवासी ग्राम झांझर तहसील पवई पन्ना शहर की सीमा क्षेत्र स्थित माझां के लालिया में अपने परिवार के साथ वर्तमान में निवासरत होकर खेत मालिक अखिलेश त्रिवेदी की गायों की देखभाल का कार्य करता था। घटना को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसमें सूचनाकर्ता जमील खान पिता बच्चू खान उम्र ३० वर्ष निवासी आगरा मोहल्ला पेट्रोल पम्प के पास पन्ना ने पुलिस को बताया कि उसके बहनोई इस्माल खान ने अखिलेश त्रिवेदी निवासी रानीबाग पन्ना की भूमि कुंआ स्थित रानीबाग स्कूल के बाजू को इस वर्ष ठेके पर लिया है जिसमें इस्माल खान ने मूंगफली व धान की फसल बोई है जिसकी खेती एवं देखभाल वह स्वयं करते है दिनांक १२ सितम्बर को बहनोई इस्माल की खान की तबीयत खराब होने से आज दिनांक १३ सितम्बर को खेत देखने के लिए सुबह ७:३० बजे पहुंचा तो देखा कि अखिलेश त्रिवेदी की गायों की देखरेख में रहने वाला राम लोचन उर्फ राजू यादव खेत की मेढ में चित हालत में पडा था।

यह भी पढ़े -शासकीय आईटीआई गुनौर में हुए शत-प्रतिशत प्रवेश, तकनीकी शिक्षा के सचिव ने जताई प्रसन्नता

एक पतला लोहे का तार उसके पैर में लिपटा था कई जगह जल सा गया था शायद खेत में बिछे तार के करण्ट से उसकी मृत्यु हो गई थी वहां आसपास कोई नहीं था जिसके बाद उसने अखिलेश त्रिवेदी को फोन से बताया जिन्होंने पुलिस में और उसके घर परिवार में सूचना देने के लिए कहा। खेत में बिछे विद्युत तार के करण्ट से गाय की रखवाली करने वाले ४० वर्षीय मृतक राम लोचन उर्फ राजू यादव की विद्युत तार के करण्ट से हुई मौत की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल का पंचनामा तैयार करते हुए प्रारम्भिक जांच कार्यवाही की गई तथा मृतक के शव का जिला चिकित्सालय पन्ना स्थित पीएम हाउस में पोस्टमार्टम करवाया गया तथा मृतक के शव को पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम करवाये जाने के बाद परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया है। घटना के बाद मृतक के पक्ष के लोगों ने पूरे मामले को लेकर नाराजगी देखी गई और घटना के जिम्मेदारों पर कार्यवाही की मांग की जा रही है। पुलिस द्वारा घटना पर मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू की गई है।

यह भी पढ़े -ई-नगर पालिका का उपयोग अब हुआ आसान, जांच अधिकारी मोबाइल एप से करेंगे सत्यापन

Created On :   14 Sept 2024 12:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story