समग्र आईडी में चोरी-छिपे जोडा गया नाम: 28 वर्ष पहले प्रेमी के साथ चंपत हुई श्रमिक की पत्नी

28 वर्ष पहले प्रेमी के साथ चंपत हुई श्रमिक की पत्नी
  • 28 वर्ष पहले प्रेमी के साथ चंपत हुई श्रमिक की पत्नी
  • समग्र आईडी में चोरी-छिपे जोडा गया नाम

डिजिटल डेस्क, पन्ना। मुंबई के ऐरोली सेक्टर-१ से 28 वर्ष पहले प्रेमी सुरेश लोधी और प्रेमी के साथी अशोक लोधी के साथ चंपत हुई श्रमिक नरेंद्र लोधी की पत्नि का नाम उसके लापता होने के 17 वर्ष बाद रहस्यमयी अंदाज में समग्र आईडी क्रमांक 46582038 में जोड़ दिया गया। पन्ना जिले के गुनौर अंतर्गत सिली गांव से जुडा यह मामलासतना जिले के नागौद थाना क्षेत्र के गांव से भी संबंध है। लापता पत्नि का मायका यहीं हैं। विगत 27 अगस्त को फरियादी नरेंद्र लोधी ने पन्ना कलेक्टर को शिकायती आवेदन देकर अनाधिकृत रुप से समग्र आईडी में जोड़े गए नाम को हटाने की अपील की थी। बताया गया है कि कलेक्टर ने इस मामले में नगर परिषद गुनौर के सीएमओ को जांच करते हुए शिकायत का निराकरण करने के निर्देश दिए थे लेकिन फरियादी अभी भी भटक रहा है।

यह भी पढ़े -फैंस के दिलों पर राज करते थे एक्टर रंजन, जानें उनकी आकस्मिक मौत और अदृश्य 'दैवीय शक्तियों' का रहस्य?

सतना के एसपी ने मुंबई के एसपी को लिखा पत्र

शिकायत के अनुसार पन्ना जिले के गुनौर थाना अंतर्गत सिली गांव निवासी नरेंद्र लोधी अपनी पत्नि के साथ मुंबई के ऐरोली सेक्टर-१ इलाके में रहकर मजदूरी किया करता था। सुरेश लोघी और अशोक लोधी भी पड़ोस में रहते थे। आरोप है कि सुरेश और अशोक के प्रभाव में आकर उसकी पत्नि वर्ष 1996 में चंपत हो गई थी। उसने पत्नि की पन्ना, सतना में हर संभव खोज की लेकिन कहीं पता नहीं चला। वर्ष 2010 में उसने तत्कालीन सतना के एसपी को शिकायत सौंप कर न्याय की गुहार लगाई। लापता पत्नि की तलाश के लिए महाराष्ट्र राज्य में मुंबई के संबधित एसपी को (क्रमांक/पुअ/शिका-शाखा/२/०५/१०) पत्र लिखकर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही किए जाने का आग्रह किया था। इस मामले में नया मोड़ तब आया जब 28 साल से लापता श्रमिक की पत्नि का नाम वर्ष 2013 में पति नरेंद्र की समग्र आईडी के साथ जोड़ दिया गया। श्रमिक के मुताबिक जब उसकी पत्नि लापता हुई थी तब कोई संतान नहीं थी लेकिन पत्नि के साथ समग्र आईडी में दो और नाम सुरेंद्र लोधी एवं अनुज लोधी भी जोड़े गए हैं।

यह भी पढ़े -फिल्म अभिनेत्री सामंथा कैसे गुजारती हैं अपना दिन, फैंस के साथ शेयर किया वीडियो

जमीन हड़पने के लिए साजिश का आरोप

28 साल से लापता पत्नि का नाम वर्ष 2023 में दो अन्य नामों के साथ समग्र आईडी में जोड़े जाने की आखिर क्या वजह हो सकती है। फरियादी नरेंद्र लोधी ने आरोप लगाया है कि गुनौर के सिली हार में उसकी 5 एकड़ कृषि भूमि है। जिसकी कीमत प्रति एकड़ पर 5 से 8 लाख रुपए है। उसे आशंका है कि उसकी जमीन में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए समग्र आईडी में नाम जोडऩे की साजिश की गई है।

इनका कहना है

पत्नि एवं बच्चों का नाम पहले से जुड़ा हुआ है उनके पुत्र अनुज कुमार लोधी ने आवेदन लगाया है कि मेरी मां व मेरा नाम पिता के साथ से अलग ना किया जाए उसी से जुड़े रहने दे दिया जाए। आवेदन पत्र प्राप्त हुआ है वार्ड पार्षद द्वारा जानकारी प्राप्त करवाई जा रही है उसके बाद नियमानुसार अग्रिम कार्यवाही की जावेगी।

रामचरण अहिरवार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर परिषद गुनौर जिला पन्ना

Created On :   12 Sept 2024 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story