सरफा पेयजल विस्तार और मॉडल सडक़ निर्माण की मांग रखने पर मचा बवाल

Uproar on demand for Sarafa drinking water expansion and model road construction
सरफा पेयजल विस्तार और मॉडल सडक़ निर्माण की मांग रखने पर मचा बवाल
शहडोल सरफा पेयजल विस्तार और मॉडल सडक़ निर्माण की मांग रखने पर मचा बवाल

डिजिटल डेस्क,शहडोल। शहर में पेयजल विस्तार की योजना के साथ ही मॉडल सडक़ निर्माण कार्य को लेकर शहर विधायक जयसिंह मरावी और नगर पालिका के भाजपा पार्षदों द्वारा नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह से मांग रखी गई तो पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ने मांग पर ही सवाल खड़े कर दिए। पूर्व नपाध्यक्ष उर्मिला कटारे ने कहा कि जिन कार्यों की मांग रखी जा रही है उसकी रुपरेखा उनके कार्यकाल में ही बन गई थी। डीपीआर तैयार हो गया था। इस पर नगर पालिका के वर्तमान उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा डोली ने कहा कि डीपीआर तैयार हो गया था तो काम क्यों नहीं करवा लिए। 

दरअसल बीते दिनों नगरीय प्रशासन मंत्री से मुलाकात के बाद नगर पालिका के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा डोली ने मीडिया को बताया कि अमृत टू के अंतर्गत पेयजल योजना में शहडोल नगर के लिए लगभग 21 करोड एवं सरफा पेयजल प्लांट के सफाई कार्य के लिए 2.60 करोड की स्वीकृति हेतु मंाग की गई। इसमें शहडोल नगर में नई पांच पानी टंकी के साथ ही 80 किलोमीटर पेयजल विस्तार के लिए पाइपलाइन एवं पुरानी टंकियों का जीर्णोद्धार, नये पंपों का विस्तार सहित अन्य कार्य की स्वीकृति शीघ्र ही प्रदान की जाएगी। 

साथ ही मुख्यमंत्री अधोसंरचना के अंतर्गत फेस 3 लल्लू सिंह चौक से नए बस स्टैंड तक मॉडल रोड बनाई जाएगी। इधर, इस मांग पर पूर्व नपाध्यक्ष उर्मिला कटारे ने कहा कि उनके कार्यकाल में अमृत 2.0 अंतर्गत इंटेक वेल, पाइप लाइन विस्तार कार्य, सरफा नदी में सफाई कार्य व पानी टंकी निर्माण कार्य के लिए 45 करोड़ रुपए का डीपीआर तैयार हो गया था। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना तृतीय चरण में लल्लू सिंह चौक से न्यू बसस्टैंड तक मॉडल रोड निर्माण के लिए 3 करोड़ 68 लाख रुपए का तकनीकी स्वीकृति के लिए प्रस्ताव बन गया था। इतना ही नहीं चुनाव से पहले गांधी चौक पर सभा के दौरान 21 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन कार्यों की घोषणा की थी। उन्होंने सवाल उठाया कि जनप्रतिनिधियों को क्या सीएम की घोषणा पर भी भरोसा नहीं है। 

मैंने आज ही नगरपालिका के अधिकारियों के बात की थी तो उन्होंने बताया था कि अमृत 2.0 में टेंडर की प्रक्रिया जल्द प्रारंभ होगी। इसके लिए कार्यपालन यंत्री से बात हो गई है। मेरा कार्यकाल निष्क्रिय नहीं था, शहर विकास के लिए हमने बहुत काम किए हैं।                                                                                                      उर्मिला कटारे पूर्व नपाध्यक्ष

उनके द्वारा पूर्व में घोषित डीपीआर 45 करोड़ का बताया गया था। हम बता रहे हैं कि काम 21 करोड़ का होगा तो इतने का ही होगा। 5 माह तक तो इस योजना पर फाइल ही आगे नहीं बढ़ी। अब भोपाल में बैठकर नगर पालिका से जानकारी मंगवाकर काम आगे बढ़ा रहे हैं। इसका लाभ शहर को होगा। 
प्रवीण शर्मा डोली नगर पालिका उपाध्यक्ष
 

Created On :   24 Dec 2022 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story