शरद पवार बोले - एक साथ आएं लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बचाने वाले

Uddhav Thackeray attended Sonias meeting,  Sharad Pawar said - come together to save democratic principles
शरद पवार बोले - एक साथ आएं लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बचाने वाले
सोनिया की बैठक में उद्धव ठाकरे हुए शामिल  शरद पवार बोले - एक साथ आएं लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बचाने वाले

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने देश की मौजूदा स्थिति को निराशाजनक बताते हुए कहा है कि लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बचाने वालों को एक साथ आना चाहिए। शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई बैठक में पवार ने यह बात कही। पवार ने ऑनलाईन इस बैठक में हिस्सा लिया। बाद में ट्विट कर ये बातें कही। पवार ने कहा कि देश में लंबे समय से चल रहे किसान आंदोलन से पता चल जाता है कि देश में लोकतंत्र का क्या हाल है। बैठक में उन्होंने कहा कि एक समय बद्ध कार्यक्रम को सामूहिक रुप से शुरु करने की जरुरत है। मेरा सुझाव है कि इन मुद्दों को एक साथ निपटाने की बजाय हमें प्राथमिकता तय करके सामुहिक रुप से इन मुद्दों को सुलझाने का काम करना चाहिए जिससे हम अपने देश को एक अच्छा भविष्य दे सकें। शिवसेना, राकांपा सहित 19 पार्टियों के नेताओं ने इस बैठक में हिस्सा लिया। 

सोनिया के सामने घुटना टेक शिवसेना ने लगाया महाराष्ट्र के स्वाभिमान को ग्रहण

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के शामिल होने पर प्रदेश भाजपा ने कटाक्ष किया है। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि सोनिया गांधी द्वारा आयोजित किए गए भाजपा विरोधी मुख्यमंत्रियों की बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उपस्थित होकर यह दिखा दिया है कि वे सत्ता के लिए कितने लाचार हैं। भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस के आगे घुटने टेक कर महाराष्ट्र के स्वाभिमान को ग्रहण लगाने वाली शिवसेना राज्य के विकास को ठेंगा न दिखाए

उपाध्ये ने कहा कि, शिवसेना ने आज तक महाराष्ट्र के स्वाभिमान का नारा देते हुए राजनीति की है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीति में प्रवेश करने पर उनके विदेशी नागरिकता के मुद्दे पर शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने जोरदार विरोध किया था। बालासाहेब ने अपने जीवन के आखिरी समय तक कांग्रेस व सोनिया गांधी का प्रखर विरोध किया था। लेकिन उनके चिरंजीव सत्ता बनाये रखने के लिए सोनिया गांधी के आगे घुटने टेक रहे हैं। 

शिवसेना की तरफ से चुप्पी

शिवसेना पक्ष प्रमुख व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी इस वर्चुअल बैठक में हिस्सा लिया पर बैठक को लेकर पार्टी ने चुप्पी साधे रखी। 


 

Created On :   20 Aug 2021 1:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story