शहर में कंपनी केवल भर रही गड्ढों को, पूरी सडक़ें हो रहीं कमजोर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सीवरेज लाइन में कटिंग से दरक रहीं सडक़ें शहर में कंपनी केवल भर रही गड्ढों को, पूरी सडक़ें हो रहीं कमजोर

डिजिटल डेस्क,शहडोल। शहर में चल रहे सीवरेज कार्य के दौरान सडक़ें कमजोर हो रही हैं। कंपनी द्वारा कटर लगाकर सडक़ों को काटा जा रहा है लेकिन किनारों की ओर सडक़ें दरक रही हैं। सबसे अधिक सीमेंट सडक़ें कमजोर हो रही हैं, क्योंकि एक फिट की कटिंग के दौरान पूरी सडक़ दरक जाती है। प्रावधान के अनुसार कंपनी के ठेकेदार केवल उतने ही स्थान की भराई करते हैं जितना स्थान पाइप डालने के लिए खोदा जाता है।

इन स्थानों की सडक़ें डैमेज

वैसे तो जहां भी सीवरेज का कार्य चल रहा है प्रत्येक जगह की सडक़ें कमजोर हो चली है, लेकिन जिन वार्डों में सीमेंट व कांक्रीट की सडक़ें बनी हुई हैं वह पूरी तरह कमजोर हो गई हैं। इनमें न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी की पूरी सडक़ें दरकी हुई हैं। इसके अलावा घरौला मोहल्ला, पुरानी बस्ती तथा के मुख्य बाजार एरिया में ऐसी स्थिति बनती हैं।

प्रावधान तो जैसा है वैसा बनाने का

सीवरेज कार्य के दौरान नियम तो यह है कि कंपनी द्वारा जहां-जहां की खुदाई की जा रही है उसे उसी स्थिति में बनाया जाना है जैसा वे पहले थीं। कहने को तो कटर लगाकर काटा जाता है लेकिन जब सडक़ की खुदाई की जाती है तो और हिस्से भी क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। लेकिन खराब हुई पूरी सडक़ की मरम्मत नहीं की जाती। नागरिकों का कहना है कि ऐसी स्थिति में सडक़ें भविष्य में चलने लायक नहीं बचेंगी।

इनका कहना है

-कटर लगाकर ही सडक़ें तोड़ी जाती हैं, आसपास का एरिया क्षतिग्रस्त होता है तो उसे भी मरम्मत कराने कहा जाएगा।
पवन जैन, प्रबंधक एमपीयूडीसी
 

Created On :   19 Jan 2023 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story