सीवर लाइन निर्माण में ठेकेदार की मनमानी बढ़ा रही नागरिकों की परेशानी

The arbitrariness of the contractor is increasing in the construction of sewer line
सीवर लाइन निर्माण में ठेकेदार की मनमानी बढ़ा रही नागरिकों की परेशानी
शहडोल सीवर लाइन निर्माण में ठेकेदार की मनमानी बढ़ा रही नागरिकों की परेशानी

डिजिटल डेस्क,शहडोल। सीवर लाइन निर्माण में ठेकेदार की मनमानी नागरिकों की परेशानी लगातार बढ़ा रही है। नागरिकों ने बताया कि शहर में विधायक व सीएमओ बंगले के सामने पाइप लाइन बिछाने के बाद 10 दिन में सडक़ पक्की बनाने वाले ठेकेदार ने वार्ड क्रमांक 25 स्थित पहली लाइन में सडक़ खुदाई शुरु करने के 7 माह बाद भी पक्की ढलाई नहीं की। सीवर लाइन निर्माण में ठेकेदार की मनमानी से नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सीवर लाइन निर्माण के दौरान संबंधित अधिकारियों द्वारा समय पर मॉनीटरिंग नहीं करने का खामियाजा भी नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है।

शादी-ब्याह के सीजन में ज्यादा समस्या

नागरिकों ने बताया कि इन दिनों शादी ब्याह का सीजन चल रहा है। ऐसे में घर के सामने उबड़-खाबड़ सडक़ के कारण ज्यादा समस्या हो रही है। यहां पाइप लाइन बिछाने के दौरान ठेकेदार के कर्मचारियों ने 15 दिन में पक्की ढलाई की बात कही थी, लेकिन कई स्थानों पर दो से तीन माह बाद भी सडक़ खुदाई के बाद पक्की ढलाई नहीं हुई।

समय पर ढलाई में लापरवाही

सीवर लाइन निर्माण के बाद समय पर पक्की ढलाई करने में लापरवाही बरतने के शहर में अलग-अलग वार्ड में कई मामले हैं। यहां प्रतिदिन आवागमन में नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसमें देवांता अस्पताल के सामने तिवारी बाड़ा गली, हाउसिंग बोर्ड में चार से ज्यादा गलियों के साथ ही वार्ड 23 में कई गलियां शामिल हैं।

वार्ड 23 में पाइप लाइन बिछाने के दो माह बाद नहीं हुई ढलाई

वार्ड क्रमांक 23 स्थित पुराना आरटीओ से आगे की गली में पाइप लाइन बिछाने के दो माह बाद पक्की ढलाई नहीं हुई। वार्डवासियों ने बताया कि यहां पर दिसंबर माह के पहले सप्ताह में खुदाई कर पाइप लाइन बिछाई गई। इसके बाद ठेकेदार के कर्मचारियों ने जल्द सडक़ पक्की करने की बात कही थी, लेकिन दो माह बाद भी ऐसा नहीं हुआ। यहां पर कुछ दिन पहले दो शादियां हुई। यहां आने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
 

Created On :   13 Feb 2023 10:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story