सीवर लाइन निर्माण के दौरान ठेकेदार की मनमानी बढ़ा रही नागरिकों की परेशानी

The arbitrariness of the contractor is increasing during the construction of sewer line
सीवर लाइन निर्माण के दौरान ठेकेदार की मनमानी बढ़ा रही नागरिकों की परेशानी
दो दिन में नहीं बिछा सके मॉडल रोड पर पाइप लाइन सीवर लाइन निर्माण के दौरान ठेकेदार की मनमानी बढ़ा रही नागरिकों की परेशानी

डिजिटल डेस्क,शहडोल। सीवर लाइन निर्माण के दौरान ठेका कंपनी के कर्मचारियों की लेटलतीफी लगातार नागरिकों की परेशानी बढ़ा रही है। बुढ़ार रोड मॉडल सडक़ पाइप लाइन बिछाने का काम दो दिन में पूरा नहीं हुआ। लेटलतीफी का आलम शहर के अलग-अलग वार्ड में चल रहे काम में भी देखने मिल रही है। शहर के कई वार्ड में पाइप लाइन बिछाने के 15 से 20 दिन बाद भी गड्ढे भरकर पक्की सडक़ बनाने में लापरवाही बरती जा रही है। इससे वार्ड के अंदर की गलियों में आवागमन के दौरान बच्चे व बुजुर्ग गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं।

ठेका कंपनी की मनमानी ऐसे बढ़ा रही वार्डवासियों की परेशानी

>  वार्ड क्रमांक 23 शर्मा कॉलोनी में पाइप लाइन डालने के 12 दिन बाद भी सडक़ ढलाई का काम शुरु नहीं हुआ। बीच सडक़ खुदाई के बाद मिट्टी बराबर नहीं भरने और पानी सिंचाई नहीं करने से धूल से वार्डवासी परेशान हैं। कई स्थानों पर अधूरा ही काम छोडक़र अब अन्यत्र काम लगा दिया गया है।  

>  वार्ड क्रमांक 32 में एक गली पर खुदाई के बाद वहां काम पूरा नहीं हुआ और दूसरी गली पर खुदाई काम शुरू कर दिया गया। इसका विरोध गुरुवार शाम वार्डवासियों ने किया। कहा- पहले जिस सडक़ पर पाइपलाइन बिछाई गई, उसे पहले जैसे किया जाए। इसके बाद आगे काम किया जाए। 

>  हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पाइप लाइन बिछाने के लिए एक साथ कई स्थानों पर खुदाई की गई। यहां कई गलियों में काम धीमा है। पाइप लाइन बिछाने के 15 दिन बाद कई स्थान पर सडक़ बराबर नहीं किया गया। चींटी चाल काम के कारण वार्डवासी बेहद परेशान हैं। 

अधिकारियों के घर के सामने पानी का छिडक़ाव, शहर में अन्य स्थानों पर उड़ रही धूल

सीवर लाइन निर्माण के दौरान भेदभाव का भी मामला सामने आया है। शुक्रवार दोपहर विधायक व नगर पालिका सीएमओ के घर के सामने पाइप लाइन डालने के लिए की गई खुदाई के बाद मिट्टी पाटकर पानी का छिडक़ाव किया गया। ऐसा इसलिए किया गया, जिससे धूल उडऩे से परेशानी नहीं हो। दूसरी ओर शहर के दूसरे कई वार्ड ऐसे हैं, जहां खुदाई के बाद 15 दिन से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी सडक़ पर ढलाई का काम शुरु नहीं हुआ। यहां पानी का छिडक़ाव नहीं होने के कारण नागरिक धूल की समस्या से परेशान हैं। घरों के अंदर धूल की परत जम रही है। 

- सीवर लाइन निर्माण से नागरिकों को परेशानी नहीं हो इसके लिए शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर पहुंचकर काम का जायजा लिया है। निर्देश दिए हैं कि जहां रोड क्रास कर काम किया जा रहा है, वहां काम जल्दी खत्म करें। जिससे आवागमन में नागरिकों को परेशानी नहीं हो। 

वंदना वैद्य कलेक्टर 
 

Created On :   5 Dec 2022 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story