सब्जी दुकानों पर चला नगर पालिका का डंडा रसूखदारों का कब्जा हटाने छूट रहे पसीने

Municipalitys stick ran on vegetable shops, sweating to remove the possession of influential people
सब्जी दुकानों पर चला नगर पालिका का डंडा रसूखदारों का कब्जा हटाने छूट रहे पसीने
कार्रवाई पर फिर उठ रहे सवाल सब्जी दुकानों पर चला नगर पालिका का डंडा रसूखदारों का कब्जा हटाने छूट रहे पसीने

डिजिटल डेस्क, शहडोल। नगरपालिका प्रशासन द्वारा बुधवार को कुछ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। न्यू गांधी चौक से बुढ़ार रोड में दक्षिण वन मंडल के सामने छोटी-मोटी दुकानें लगाकर जीविको पार्जन करने वाले दुकानदारों को हटा दिया गया। यह कोई पहली बार नहीं है जब प्रशासन का जोर छोटे दुकानदारों पर ही चला हो। जब भी मुहिम शुरु की जाती है फुटपाथों से उन दुकानों को हटा दिया जाता है जो दिन भर में मुश्किल से 100-200 रुपए का जुगाड़ कर पाते हैं। वहीं बाजार एरिया में अतिक्रमण की भरमार है, जहां प्रशासन की कार्रवाई कभी नहीं होती। ऐसे में अतिक्रमण हटाने की मुहिम पर सवाल उठने लगे हैं कि बड़े अतिक्रमणों पर ध्यान क्यों नही दिया जाता।

दुकान लगाने की जगह बताएं फिर हटाएं-

ककड़ी व खीरा की छोटी से दुकान लगाने वाले रामसखा ने बताया कि वह रोज कुछ घंटे ही जमीन पर दुकान लगाता है। दियापीपर से आए सुखराम ने बताया कि बाड़ी में सब्जी उगाकर यहां आकर दुकान लगाता हूं। 100-50 रुपए की बिक्री हो जाती है। इसी प्रकार अन्य दुकानदारों ने कहा कि हम कहां जाएं। पहले गैस गोदाम के पास फुटपाथ पर दुकान लगाते थे, वहां से हटवा दिया गया। अब यहां से हटा रहे हैं। पहले प्रशासन उन्हें जगह दे जहां दुकान लगा सकें, फिर हटाएं तो बेहतर हो।

यहां के अतिक्रमण कौन हटाएगा-

न्यू गांधी चौक से स्टेशन रोड में अतिक्रमण की भरमार है। यह छोटे नहीं बल्कि बड़े दुकानदारों द्वारा सड़क पर किए गए हैं। जैन मंदिर के सामने से लेकर पुराना गांधी चौक और स्टेशन रोड, पंचायती मंदिर रोड, सिंधी बाजार, सब्जी मण्डी ऐसे इलाके हैं जहां की सड़कों पर हमेशा जाम लगता है। इसी प्रकार बस स्टैण्ड रोड पूरी तरह अतिक्रमण का शिकार है। सब्जी मण्डी में तो रोड बचती ही नहीं। कई बार प्रशासन के अधिकारियों ने जायजा लिया, लेकिन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आज तक नहीं की गई।
अमित तिवारी (सीएमओ) का कहना है कि फुटपाथ से दुकानें हटाकर उन्हें स्टेडियम रोड में दुकानें लगाने को कहा गया है, लेकिन कोई वहां नहीं जाता। व्यवस्था सुधारने के तहत कार्रवाई कराई गई है। जहां भी ऐसी स्थिति होगी कार्रवाई होगी।
 

Created On :   19 May 2022 7:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story