चार नगरपंचायतों में नगराध्यक्ष पद के लिए जोड़तोड़ का दौर जारी

Manipulation continues for the post of city president in four municipalities
चार नगरपंचायतों में नगराध्यक्ष पद के लिए जोड़तोड़ का दौर जारी
वर्धा  चार नगरपंचायतों में नगराध्यक्ष पद के लिए जोड़तोड़ का दौर जारी

डिजिटल डेस्क, वर्धा। जिले की चार  नगरपंचायतों के परिणाम सामने आने के बाद  नगरविकास विभाग की ओर से नगरपंचायत के अध्यक्ष पद हेतु आरक्षण घोषित किये गये हैं। इससे कई पार्षदों को निराशा हाथ लगी हैं। वही चार नगरपंचायत में जिस प्रवर्ग के लिए अध्यक्ष पद आरक्षित किया गया है उस प्रवर्ग के पार्षदों ने नगराध्यक्ष पद के लिए फील्डिंग लगानी शुरू कर दी है। जिले की चार नगर पंचायतों के आरक्षण की घोषणा की गई है। 19 जनवरी को मतगणना के बाद पद के लिए आरक्षण क्या होगा। इस ओर सभी की नजरंे लगी थी। कुछ ने पहले से ही अपने वरिष्ठों को मनाने का प्रयास  जारी किया था।  लेकिन  नगर विकास विभाग द्वारा निकाले गए आरक्षण ड्रा की वजह से कई पार्षद मायूस हो गए। अब नए आरक्षण के साथ वरिष्ठों को मनाने का प्रयास किया जा रहा है। गुरुवार को निकाले गए आरक्षण आष्टी शहीद नगरपंचायत सर्वसाधारण प्रवर्ग के पुरुष के लिए, कारंजा घाडगे, सेलू व समुद्रपुर सर्वसाधारण प्रवर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया हैं। कारंजा नगर पंचायत में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला हैं। 

इसके कारण कारंजा में कांग्रेस का अध्यक्ष बनना तय मान जा रहा है। आष्टी में कांग्रेस बहुमत से  एक कदम दूर है। 

उन्हे किसी निर्दलीय ने समर्थन देने पर काँग्रेस सत्ता में आ सकती है। वही जनशक्ति, भाजपा व निर्दलीय मिलकर भी सत्ता बनायी जा सकती हैं। सेलू में त्रिशंकु स्थिति निर्माण हो गई है। वही समुद्रपुर में खिचड़ी होने के कारण यहां नगराध्यक्ष कौन होगा? इसकी सभी को उत्सुकता लगी हैं।

नए आरक्षण से नए चेहरे सामने आएंगे । इसके लिए अब सत्ता की स्थापना के करीब आने वाले दलों के आकांक्षी नगराध्यक्ष के लिए वरिष्ठों की ओर फील्डिंग  लगायी जा रही हैं। 

 

Created On :   31 Jan 2022 12:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story