केदार का विरोध करने वाले आशीष देशमुख को कांग्रेस से हटाने जुटी लॉबी

Lobby to remove Ashish Deshmukh, who opposed Kedar, from Congress
केदार का विरोध करने वाले आशीष देशमुख को कांग्रेस से हटाने जुटी लॉबी
जिप,पंस चुनाव पूर्व स्पर्धा केदार का विरोध करने वाले आशीष देशमुख को कांग्रेस से हटाने जुटी लॉबी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिला परिषद व पंचायत समिति के उपचुनाव की तैयारी के बीच नेताओं की स्पर्धा आक्रामक नजर आने लगी है। पशुपालन मंत्री सुनील केदार का विरोध करने वाले पूर्व विधायक आशीष देशमुख को कांग्रेस से हटाने की मांग उठी है। इस मांग से संबंधित प्रस्ताव को जिला ग्रामीण कांग्रेस ने स्वीकृत किया है। देशमुख के अलावा उन नेताओं पर भी कार्रवाई की मांग की जा रही है, जो संगठन में अनुशासनहीन कार्य करने वालों को साथ लेकर चल रहे हैं। काटोल क्षेत्र की प्रशासनिक कार्य समीक्षा बैठक में मंत्री केदार के व्यवहार को लेकर देशमुख ने बगावती तेवर अपनाए। उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर केदार को मंत्रिमंडल से हटाने का निवेदन किया। देशमुख का कहना है कि केदार सहकारिता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उनके मंत्री पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार के मामले की सही जांच नहीं हो पाएगी। इसी मामले को लेकर देशमुख ने कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं से भी शिकायत की थी।

विरोधी तेवर से नुकसान
जिला ग्रामीण कांग्रेस के कार्यालय में बैठक हुई। जिला परिषद व पंचायत समिति के उपचुनाव की तैयारी को लेकर हुई बैठक में जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राजेंद्र मुलक, पशुपालन मंत्री सुनील केदार व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे। प्रदेश कांग्रेस में शामिल हुए जिले के पदाधिकारियों का इस बैठक में सत्कार भी किया गया। इसी दौरान युवक कांग्रेस के ग्रामीण जिला अध्यक्ष राहुल सीरिया ने आशीष देशमुख के पत्र का मामला उठाया। सीरिया ने कहा कि देशमुख ने जिस तरह से मंत्री के विरोध में तेवर अपनाए, उससे संगठन को नुकसान हो सकता है। यह संगठनात्मक अनुशासनहीनता है। लिहाजा देशमुख को तत्काल कांग्रेस से बाहर किया जाना चाहिए। देशमुख को लेकर यह कहकर भी अफसोस जताया गया कि मंत्री के विरोध में पत्र लिखने के बाद ही उन्हें प्रदेश कांग्रेस में महासचिव नियुक्त कर दिया गया। ऐसे में संगठन में अनुशासनहीनता को बढ़ावा ही मिलता है। देशमुख को कांग्रेस से बाहर करने संबंधी सीरिया के प्रस्ताव का कांग्रेस की हिंगना विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष कुंदा राऊत ने समर्थन किया। उस प्रस्ताव पर पदाधिकारियों से मत मांगे गए। 40 के करीब कार्यकर्ताआें ने हाथ खड़े करके प्रस्ताव का समर्थन किया। उसके बाद प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में नाना गावंडे, किशोर गजभिये, रश्मि बर्वे सहित ग्रामीण अन्य प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे।

ऐसे व्यक्ति को दो लगाएं आैर मुझे फोन करें, मैं मंत्रीपद बाजू में रखकर आऊंगा : केदार 
जिला कांग्रेस की बैठक में आशीष देशमुख का नाम लिए बिना पशुपालन मंत्री सुनील केदार ने चेतावनी भरे स्वर में कहा कि पार्टी में कोई कितना भी बड़ा नेता हो, अगर वह बेईमानी कर रहा है तो उसे छोड़ें नहीं। चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार लड़ते समय कोई बाधाएं निर्माण करता है, तो उसे बख्शें भी नहीं। कांग्रेस के पद भोगने के बाद कोई बड़ा व्यक्ति मेरे पीछे है, इसलिए कोई कुछ भी करेगा यह भूमिका योग्य नहीं है। उसका उचित जवाब दिया जाए। ऐसे व्यक्ति को दो लगाएं आैर मुझे फोन करें। मैं मंत्रीपद बाजू में रखकर आऊंगा।  इस संबंध में जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र मूलक व कांग्रेस प्रदेश महासचिव आशीष देशमुख से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन दोनों  अधिकृत तौर पर इस मामले में बोलने के लिए तैयार नहीं हुए। 

गज्जू यादव का मामला भी चर्चा में 
कांग्रेस से निलंबित उदयसिंह उर्फ गज्जू यादव का मामला भी बैठक में चर्चा में रहा। जिला परिषद सदस्य दूधराम सवालाखे से मारपीट के मामले में यादव को कांग्रेस से निलंबित किया गया है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पार्टी  नेताओं के विरोध में कार्य करनेवालों को समय पर नहीं रोका गया, तो हिंसक स्थिति भी बन जाती है। वरिष्ठ नेताओं के सम्मान का ध्यान रखा जाना चाहिए। लेकिन यह भी देखा गया है कि कुछ वरिष्ठ नेता भी अनुशासनहीनता को संरक्षण देते नजर आते हैं। पालकमंत्री नितीन राऊत अब भी गज्जू यादव को साथ लेकर चलते हैं। अभिनेता संजय दत्त के रामटेक दौरे के समय पालकमंत्री के साथ प्रमुख कार्यकर्ताओं में केवल गज्जू यादव थे। 
 

Created On :   21 Sep 2021 5:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story