अवैध कारोबार: बिना लाइसेंस पटाखे बेच रहा था दुकानदार

Illegal business: Shopkeeper was selling firecrackers without license
अवैध कारोबार: बिना लाइसेंस पटाखे बेच रहा था दुकानदार
विसर्जन के दौरान सुनाई दी थी पटाखों की आवाज अवैध कारोबार: बिना लाइसेंस पटाखे बेच रहा था दुकानदार


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। शहर में पटाखों का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा हैं। सोमवार को छोटा तालाब विसर्जन स्थल पर पटाखे फूटने के बाद जागी पुलिस ने एक पटाखा दुकान में रेड मारी। अवैधानिक रूप से बेचे जा रहे पटाखे जब्त किए गए हैं। दुकान संचालक के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। इधर शहर में ऐसे और कई ठिकाने हैं, जहां से पटाखे अवैधानिक रुप से बेचे जा रहे हैं।
जानकारी अनुसार रविवार को छोटा तालाब में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान पटाखे फूटने पर एक्शन मोड में आए पुलिस प्रशासन ने अवैध ढंग से पटाखा बेचने वाले दुकानदार पर कार्रवाई की। बालाजी नामक दुकान में पुलिस दल ने छापा मारा। तलाशी के दौरान लगभग एक लाख रुपए के पटाखे जब्त किए गए। बिना लाइसेंस के पटाखा बेच रहे दुकान संचालक राजेंद्र शर्मा के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।
विसर्जन स्थल पर हुआ था ब्लास्ट
22 अगस्त को छोटा तालाब के मेन गेट पर गुब्बारों में हवा भरते समय सिलेंडर ब्लास्ट हुआ था। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी। इसी स्थान पर रविवार को गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान पटाखों की आवाज से पुलिस के कान खड़े हो गए। एक दुकान में कार्रवाई कर पुलिस ने भी खानापूर्ति कर दी।
यहां भी अवैध ढंग से बिकते हैं पटाखे
- बुधवारी सब्जी बाजार के पास।
- गोलंगज से बुधवारी रोड पर।
- छोटा तालाब के पास ही आधा दर्जन दुकानें।
इनका कहना है
पिछली घटना और आने वाले त्यौहार के मद्देजर एहतियात के तौर पर एक पटाखा दुकान में कार्रवाई की गई है। आने वाले दिनों में राजस्व विभाग के साथ संयुक्त टीम बनाकर शहर में ऐसे अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।
मोतीलाल कुशवाहा, सीएसपी

Created On :   20 Sep 2021 5:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story