उत्तरभारतीयों को निशाना बनाने के मामले में राऊत ने दी सफाई

Blamed BJP - Raut clarified in the matter of targeting North Indians
उत्तरभारतीयों को निशाना बनाने के मामले में राऊत ने दी सफाई
भाजपा को ठहराया दोषी  उत्तरभारतीयों को निशाना बनाने के मामले में राऊत ने दी सफाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर के साकीनाका दुष्कर्म मामले में उत्तरभारतीयों को निशाना बनाने वाले शिवसेना सांसद संजय राऊत ने अब इस पर सफाई दी है। उन्होंने इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव और मुंबई मनपा चुनाव के मद्देनजर भाजपा बाहरी का मुद्दा उछाल रही है। राऊत ने अन्य राज्यों से यहां आने वाले प्रवासियों का रिकॉर्ड रखने के राज्य पुलिस को दिए गए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निर्देश का विरोध करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और दावा किया कि विपक्षी दल की नजरें अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव और मुंबई महानरपालिका चुनावों पर हैं और इसलिए वह ‘बाहरी’ का कार्ड खेल रही है। 

राऊत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में अपने साप्ताहिक स्तंभ ‘रोकटोक’ में कहा कि मुख्यमंत्री ठाकरे ने 13 सितंबर को शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान प्रवासियों का जिक्र करते हुए किसी खास राज्य का नाम नहीं लिया था, “लेकिन भाजपा ने घोषित कर दिया कि मुख्यमंत्री का आशय उत्तर भारतीयों से था। शिवसेना सांसद ने कहा कि यह और कुछ नहीं बल्कि विभाजन की कोशिश है और ऐसे लोगों के खिलाफ मामले दर्ज होने चाहिए। उन्होंने कहा कि मुंबई बांग्ला, उड़िया, असमिया, तमिल और तेलुगु भाषी लोगों का घर है और शहर के माटुंगा और धारावी इलाकों में दक्षिण भारतीयों का वर्चस्व है। वे खुद को कभी बाहरी नहीं बताते हैं। राऊत ने कहा, “देश एक होना चाहिए, लेकिन कानून-व्यवस्था बनाए रखना राज्य का विषय है। कार्रवाई करना राज्य सरकार का काम है।

ठाकरे का क्या मतलब है, यह समझे बिना, भाजपा ने उप्र विधानसभा और मुंबई निकाय चुनावों के दृष्टिगत बाहरी और प्रवासी कार्ड खेलना शुरू कर दिया। अगर भाजपा का प्यार उन बाहरी लोगों से है जो आतंकवादी गतिविधियों में मदद करते हैं, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करते हैं और "भूमि पुत्रों" के जीवन को दयनीय बनाते हैं, तो यह सही नहीं है।” शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि महाराष्ट्र में "बाहरी" की राजनीति करने वालों को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणामों से सबक सीखना चाहिए, जहां (तृणमूल कांग्रेस प्रमुख) ममता बनर्जी ने मोदी-शाह को हराने के लिए बंगाली गौरव का इस्तेमाल किया।

Created On :   20 Sep 2021 3:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story