नक्सलियों के कान्हा क्षेत्र में फ्री-मूवमेंट पर पुलिस की पहली बड़ी कार्रवाई 

लाल आतंक: मुठभेड़ में पुलिस ने दो हार्डकोर नक्सलियों को किया ढेर नक्सलियों के कान्हा क्षेत्र में फ्री-मूवमेंट पर पुलिस की पहली बड़ी कार्रवाई 

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। बुधवार 30 नवंबर की सुबह करीब 11 बजे के दौरान बालाघाट जिले के गढ़ी थाना अंतर्गत सूखपार रेंज के अंतर्गत आने वाले जामसेहरा के जंगल में हॉकफोर्स की टीम के साथ नक्सलियों की हुई मुठभेड़ में हॉकाफोर्स ने दो हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया हैं। घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बालाघाट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि कान्हा नेशनल पार्क में लंबे समय से नक्सलियों के फ्रीडम के साथ उपस्थिति के संकेत मिल रहे थे।

सूचना पर हॉकफोर्स, सीआपीपएफ और बालाघाट- मंडला जिले के जिला पुलिस बल के साथ गढ़ी थाने के जामसेहरा के जंगल में उपस्थित करीब 20 से अधिक नक्सली दलम को घेरने में पुलिस ने सफलता हासिल की और लगभग 11 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक चली कार्रवाई में पुलिस ने दो नक्सलियों को ढेर किया हैं। कार्रवाई के दौरान एक अन्य महिला नक्सली के पैर में गोली लगी हैं, लेकिन वह जंगल में भागने में सफल रही हैं। मृतक नक्सलियों में राजेश उर्फ नंदा वंजाम, उम्र 19 वर्ष निवासी पालगुडेम, थाना भेज्जी जिला सुकमा छत्तसीगढ़ कमांडर भोरमदेव एरिया कमेटी सदस्य शामिल हैं जिसके पास पास से एके 47 राइफल भी थी,और इस पर 20 लाख रूपये के ईनाम मप्र, महाराष्ट्र और छग में घोषित थे।

वहीं दूसरे मृतक नक्सली गणेश उम्र 27 वर्ष साकिन नरगुड़ा,थाना कासनपुर, गढ़चिरोली महाराष्ट्र हैं वह जोन समन्वय टीम प्रभारी के पद पर था और इस पर कुल 12 लाख रूपए के ईनाम तीनों राज्यों में घोषित थे। मारे गए नक्सली कान्हा भोरमदेव दलम क सदस्य थे। एवं शेष भागे हुए नक्सली की तलाश में पुलिस ने सर्चिंग अभियान तेज करते हुए एवं जंगल को चारो ओर से घेर लिया हैं, जिसमें हॉकफोर्स के साथ सीआरपीएफ और मंडला-बालाघाट जिले का पुलिस बल भी शामिल हैं। 

Created On :   30 Nov 2022 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story